ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसर सैयद डे पर खाना खाने के बाद AMU की 100 से ज्यादा छात्राओं की तबीयत खराब, जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती

सर सैयद डे पर खाना खाने के बाद AMU की 100 से ज्यादा छात्राओं की तबीयत खराब, जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती

सर सैयद डे पर खाना खाने के बाद एएमयू की 100 से ज्यादा छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। कई छात्राओं की हालत ज्यादा खराब होने के बाद सभी को जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

सर सैयद डे पर खाना खाने के बाद AMU की 100 से ज्यादा छात्राओं की तबीयत खराब, जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Wed, 18 Oct 2023 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 17 अक्तूबर को सर सैयद डे का आयोजन किया गया। इस दौरान दावत भी दी गई। खाना खाने के बाद अब्दुल्लाह गर्ल्स कॉलेज की सवा सौ से ज्यादा छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। सभी छात्राओं को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। गुलिस्तान-ए-सयैद में सर सयैद डे के बाद दावत दी गई, जिसमें हजारों छात्र-छात्राओं, शिक्षकों ने शिरकत की। दावत खाने के बाद अब्दुल्लाह गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हो गईं। 

जानकारी के मुताबिक बेगम अजीजुन निशां हाल की छात्राओं की खाना खाने से तबीयत खराब हुई। तबीयत बिगड़ने के बाद सभी छात्राओं को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग टीम एएमयू के छात्रावास में जांच के लिए पहुंच गई है। एएमयू और स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है। बताया जा रहा है कि गुलिस्तान-ए-सयैद में सर सयैद डे के बाद दावत दी गई, जिसमें हजारों छात्र-छात्राओं, शिक्षकों ने शिरकत की। दावत खाने के बाद बेगम अजीजुन निशां हाल की छात्राएं फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हो गईं। 

यूपी सरकार लखनऊ में करेगी श्री अन्न महोत्सव का आयोजन, इन किसानों का होगा सम्मान

स्वास्थ्य विभाग टीम एएमयू के छात्रावास में जांच के लिए पहुंच गई है। एएमयू और स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है। डिनर के बाद कुछ छात्राओं ने रात में लगभग 1ः30 बजे माइल्ड सिम्प्टम (उल्टी व पेट दर्द) की शिकायत की थी। तत्काल संज्ञान लेते हुए छात्राओं को जेएन मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार दिया गया। जिसके बाद उन्हें तबीयत ठीक नहीं होने पर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।