ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्रुखाबाद में दुर्घटनाग्रस्त होने से बची पैसेंजर ट्रेन, पटरी टूटने से ट्रैक से उतरा डिब्बा, कानपुर-अनवरगंज रूट बाधित

फर्रुखाबाद में दुर्घटनाग्रस्त होने से बची पैसेंजर ट्रेन, पटरी टूटने से ट्रैक से उतरा डिब्बा, कानपुर-अनवरगंज रूट बाधित

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में कानपुर अनवरगंज रेल खंड पर शुक्रवार को रेल की पटरी टूटने के कारण एक पैसेंजर ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इससे इस रेलमार्ग पर रेल यातायात कुछ घंटों तक प्रभावित रहा।

फर्रुखाबाद में दुर्घटनाग्रस्त होने से बची पैसेंजर ट्रेन, पटरी टूटने से ट्रैक से उतरा डिब्बा, कानपुर-अनवरगंज रूट बाधित
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,फर्रुखाबादFri, 28 Oct 2022 02:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद से कानपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन शुक्रवार की सुबह कतरौली पट्टी गांव के सामने दुर्घटनाग्रस्त होने से बची । एक बोगी के दो चक्के पटरी से उतर गए, इससे ट्रैक पर रेल यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। पैसेंजर ट्रेन फर्रुखाबाद जंक्शन से सुबह 9:50 बजे सवारियां लेकर कानपुर के लिए रवाना हुई थी।

मालगंज स्टेशन पार करने के बाद खुदागंज स्टेशन के नजदीक 10.35 बजे अचानक इंजन के पीछे लगी एक बोगी के दो चक्के ट्रैक से उतर गए, चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोक लिया।  घबराकर ट्रेन में सवार यात्री नीचे उतर आए, चालक ने घटना की जानकारी रेलवे के बड़े अधिकारियों को दी। चालक जेपी सिंह ने बताया कि जिस स्थान पर बोगी के चक्के ट्रेन से उतरे हैं वहां से ट्रेन गुजरते समय स्पीड सिर्फ 15 की थी, जैसे ही पीछे की बोगी से आवाज आई इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया।

घटना की जानकारी मिलते ही सीओ रविंद्र राय के अलावा आरपीएफ के इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए। ट्रैक पर यातायात बहाल कराने के लिए रेलवे की टीम को लगा दिया गया है। बताया गया है कि जिस स्थान पर घटना हुई है वहां काम भी चल रहा था। 

इसके चलते स्पीड 30 की निर्धारित थी जबकि चालक ने 15 की स्पीड से ही ट्रेन निकाली जिसके चलते बड़ी घटना बच गई। बताया जा रहा है यहां पटरी टूटी थी। इज्जत नगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि किसी यात्री को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मंडल रेल प्रबंधक परिचालन राजीव अग्रवाल और रेलवे अधिकारी नीतू सिंह इज्जत नगर से घटना स्थल को रवाना हो गए, साथ ही दुर्घटना राहत यान मौके पर भेजा गया है। कानपुर से फर्रुखाबाद ट्रेन संचालन पूरी तरह ठप है। रेलवे अफसरों ने घटना के कारणों की जानकारी के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं ट्रेन के यात्रियों को सड़क मार्ग से भिजवाने का इंतजाम रेलवे ने किया है।