ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबॉलीवुड और राजनीति में दाल नहीं गली? IAS अभिषेक सिंह के इस्तीफा वापसी को योगी सरकार से झटका

बॉलीवुड और राजनीति में दाल नहीं गली? IAS अभिषेक सिंह के इस्तीफा वापसी को योगी सरकार से झटका

आईएएस से इस्तीफा देने वाले अभिषेक सिंह की लगता है बॉलीवुड और राजनीति में दाल नहीं गल सकी। अब दोबारा वह अपनी नौकरी हासिल करना चाहते हैं। हालांकि उनकी चाहत को योगी सरकार से झटका लगा है।

बॉलीवुड और राजनीति में दाल नहीं गली? IAS अभिषेक सिंह के इस्तीफा वापसी को योगी सरकार से झटका
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 13 Jun 2024 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह को लगता है बॉलीवुड और राजनीति की कोशिश में दाल नहीं गल सकी है। आईएएस की नौकरी से इस्तीफा देकर फिल्मी दुनिया या राजनीति में पैर जमाने की कोशिश और तरह-तरह के फिल्मी आयोजनों में व्यस्त रहने के बाद अभिषेक अब दोबारा नियुक्ति चाहते हैं। लेकिन इस चाहत को योगी सरकार की तरफ से बड़ा झटका लगा है। अभिषेक सिंह ने फिर से नौकरी में आने की इच्छा जताते हुए केंद्र सरकार के पास आवेदन किया था। इस आवेदन को योगी सरकार ने खारिज कर दिया है। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के डीओपीटी को अभिषेक सिंह की फिर से नौकरी में आने के प्रार्थना पत्र पर अस्वीकृत करने की संस्तुति भेज दी है। अभिषेक का इस्तीफा लंबे समय तक पेंडिंग रहने के बाद लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मार्च 2024 में स्वीकार हुआ था।

अभिषेक सिंह पिछले दो साल से गाहे बगाहे चर्चा में रहते थे। गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी ही तस्वीर को वायरल करने के बाद उन्हें निलंबित किया गया था। इसके बाद वह नौकरी पर तो नहीं आए लेकिन इस्तीफा जरूर भेज दिया था। इस्तीफा जब तक स्वीकार नहीं हुआ वह अपने गृह जिले जौनपुर में गणेशोत्सव के नाम पर कभी फिल्मी हस्तियों का जमावड़ा करने तो कभी सनी लियोनी के साथ डांस में व्यस्त रहे। यहां तक कि जौनपुर से राम लला का फ्री दर्शन की सुविधा भी शुरू करा दी थी। इन सब गतिविधियों को उनके राजनीति में प्रवेश से जोड़ा गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को अपने आयोजन में बुलाकर उन्होंने राजनीति में प्रवेश की चर्चा को बल भी दिया था। लेकिन बाद में कुछ नहीं हो सका। 

अक्टूबर 2023 से निलंबित, मार्च 2024 में इस्तीफा स्वीकार 
अभिषेक सिंह लंबी गैरहाजिरी के कारण फरवरी 2023 से ही निलंबित चल रहे थे। इसके बाद अक्टूबर में इस्तीफा दे दिया। मार्च 2024 में इस्तीफा स्वीकर हुआ।  अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अधिकारी हैं। प‍िता कृपाशंकर सिंह उत्तर प्रदेश में आईपीएस थे। अब वह सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अभिषेक वर्ष 2015 में प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए थै। पांच साल बाद वापसी पर उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रेक्षक बनाकर भेजा गया। वहां कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज वाला उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था।