ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमुस्लिम लड़कियों को हिंदू लड़कों से... अयोध्या के संत राजू दास का अब विवादित पोस्ट, पुलिस तक शिकायत पहुंचते ही किया डिलीट

मुस्लिम लड़कियों को हिंदू लड़कों से... अयोध्या के संत राजू दास का अब विवादित पोस्ट, पुलिस तक शिकायत पहुंचते ही किया डिलीट

अपने बयानों को लेकर कई बार चर्चा में रहने वाले अयोध्या वाले हनुमान गढ़ी के संत राजूदास एक बार फिर विवाद में आ गए हैं। उन्होंने मुस्लिम लड़कियों को लेकर विवादित फोटो और पोस्ट लिखी और डिलीट कर दिया।

मुस्लिम लड़कियों को हिंदू लड़कों से... अयोध्या के संत राजू दास का अब विवादित पोस्ट, पुलिस तक शिकायत पहुंचते ही किया डिलीट
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,अयोध्याThu, 13 Jun 2024 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने बयानों को लेकर कई बार चर्चा में रहने वाले अयोध्या वाले हनुमान गढ़ी के संत राजूदास एक बार फिर विवाद में आ गए हैं। मुस्लिम लड़कियों को लेकर उन्होंने ऐसी बातें अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के हैंडल पर लिखी हैं जिससे लोग नाराज हैं। राजू दास ने पोस्ट के साथ ऐसी फोटो भी लगाई है जिसे बेहद आपत्तिजनक माना जा रहा है। राजू दास के खिलाफ एक्स के जरिए ही पुलिस से शिकायत भी की गई है। पुलिस तक शिकायतें पहुंचते ही राजू दास ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी हैं। हालांकि तब तक इसका स्क्रीन शॉट भी वायरल हो गया था। 

राजू दास ने लिखा कि जब हिंदू लड़कियां मुस्लिम से निकाह कर सकती हैं तो मुस्लिम लड़कियों को भी हिंदू लड़को को शादी करनी चाहिए। राजू दास ने यह लिखा कि इसस मुस्लिम लड़कियां तीन तलाक और हलाला से मुक्त होकर आजादी से अपना जीवन खुशी खुशी जी सकती हैं। इस पोस्ट के साथ राजू दास ने युवक-युवती की आलिंगनबद्ध एडिटेड फोटो भी लगाई है। इस फोटो को एआई से एडिट बताया जा रहा है। फोटो में भगवा धारी युवक माथे पर त्रिपुंड लगाए और गले में रुद्राक्ष की माला पहने बेड पर बैठा है। उसकी गोद में बुरका पहने लड़की बैठी है। हालांकि लड़की के चेहरे पर नकाब नहीं है। लड़की ने भी माथे पर ओम बनाया हुआ है। 

राजू दास की पोस्ट सामने आते ही लोगों का आक्रोश भी सोशल मीडिया पर नजर आने लगा। इसके बाद कई लोगों ने अयोध्या और यूपी पुलिस को राजू दास पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए शिकायतें शुरू हो गईं। पोस्ट वायरल होने और पुलिस तक शिकायतें पहुंचने की खबर लगते ही राजू दास ने पोस्ट डिलीट कर दी।  

फैक्ट चेकर जुबैर ने राजू दास की पोस्ट के स्क्रीन शॉट के साथ अयोध्या पुलिस, आईजी रेंज अयोध्या और यूपी पुलिस को टैग करते हुए शिकायत की। इसमें लिखा कि क्या आप इस अकाउंट द्वारा मुस्लिम लड़कियों को निशाना बनाने वाली अपमानजनक पोस्ट का संज्ञान लेंगे? इसी तरह की शिकायतें दर्जनों एक्स यूजर ने की है। 

इस पोस्ट को लेकर एक्स पर अलग तरह की बहस भी शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी में पूर्व प्रवक्ता और यूपी महिला आयोग की सदस्य रहीं रोली तिवारी ने इसे लेकर अजब बातें लिखीं। रोली तिवारी ने राजू दास को रिप्लाई करते हुए लिखा कि मुस्लिम लड़कियों का DNA यानी वंशाणु और खून तो मुस्लिम ही होगा। फिर जब वो किसी हिन्दू की संतान को जन्म देंगी तो वर्ण शंकर तो होगी ही। उस सन्तान का DNA मुस्लिम होगा। तो संस्कार भी वैसे ही होंगे। घोर असहमति आपके इस वक्तव्य से महाराज जी। लोगों ने रोली के बयान को भी मुस्लिम समाज के खिलाफ बताते हुए नए बहस को भी जन्म दे दिया है।