ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबेलगाम दौड़ती रही मालगाड़ी से मची खलबली, OHE में करंट बंद कर रुकवाई गाड़ी, पांच एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित

बेलगाम दौड़ती रही मालगाड़ी से मची खलबली, OHE में करंट बंद कर रुकवाई गाड़ी, पांच एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित

झांसी में बुधवार को बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। एक मालगाड़ी बेलगाम होकर दौड़ती रही और लगातार दो सिग्नल तोड़ने के बाद अफसरों में खलबली मच गई। ओएचई का करंट बंद कर गाड़ी किसी तरह रोकी गई।

बेलगाम दौड़ती रही मालगाड़ी से मची खलबली, OHE में करंट बंद कर रुकवाई गाड़ी, पांच एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित
हिन्दुस्तान,ललितपुरWed, 04 May 2022 11:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीना से झांसी आ रही जमुना ब्रिज स्पेशल मालगाड़ी बुधवार को एक नहीं दो बार ओवर शूट (खतरे का लाल सिग्नल पार करना) हो गई। रेड सिग्नल पार करने के बाद भी गाड़ी के न रुकने पर स्टेशन मास्टर ने सेक्शन की ओएचई बंदकर गाड़ी रुकवाई। सूचना पर पहुंचे अफसरों ने ट्रेन चालक व सहायक को गाड़ी से उतारकर दूसरे स्टॉफ से गाड़ी आगे भेजी। इस व्यवधान से पांच एक्सप्रेस और 10 मालगाड़ियां लेट हो गईं। 

जमुना ब्रिज स्पेशल तड़के बीना से वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन आ रही थी। गाड़ी को ललितपुर मेन लाइन पर सुबह 8:20 बजे खड़ा होना था। मालगाड़ी 8:18 बजे ललितपुर सेक्शन के जीरोना स्टेशन से निकली पर ललितपुर मेन लाइन पर 8:20 बजे ओवर शूट हो गई।

इसके बाद भी चालक गाड़ी नहीं रोक सका और प्रस्थान सिग्नल भी पार कर गई। यह देख ललितपुर स्टेशन मास्टर व गार्ड के हाथ-पैर फूल गए। ट्रेन गार्ड व स्टेशन मास्टर ने तत्काल ओएचई बंद कराकर गाड़ी रोक दी। इस बीच सेक्शन में एक घंटा 40 मिनट खड़ी रही। 

घटना बड़ी, हो रही मामले की जांच
पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ओवर शूट बड़ी है। इससे हादसे की आशंका रहती है। इस अपराध में ट्रेन चालक व सहायक चालक पर गम्भीर कार्रवाई कर सर्विस से टर्मिनेट का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि ललितपुर सेक्शन में घटना हुई है तो पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें