ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊचिड़ियाघर की बाल ट्रेन में एक दिसंबर से करें पार्टी

चिड़ियाघर की बाल ट्रेन में एक दिसंबर से करें पार्टी

-अब दर्शक बाल ट्रेन बुक कर बर्थडे व अन्य पार्टी कर सकेंगे -5100 रुपये में

चिड़ियाघर की बाल ट्रेन में एक दिसंबर से करें पार्टी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 29 Nov 2023 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

-अब दर्शक बाल ट्रेन बुक कर बर्थडे व अन्य पार्टी कर सकेंगे

-5100 रुपये में दो घंटे के लिए बुक होगी, 50 लोग बैठ सकेंगे

-प्राणि उद्यान के 102वें स्थापना दिवस पर पार्टी ऑन व्हील्स का शुभारंभ

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

अब दर्शक परिवार और दोस्तों संग प्राणि उद्यान की बाल ट्रेन से घूमने के साथ ही उसमें बर्थडे और पार्टी मना सकेंगे। यह दर्शकों के लिए नया आकर्षण होगा। यह सुविधा एक दिसम्बर से शुरू होगी। बुधवार को नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के 102 वें स्थापना दिवस पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक और विभागाध्यक्ष सुधीर कुमार शर्मा ने बाल ट्रेन को पार्टी ऑन व्हील्स के रूप में इसे शुरू किया। इसके अलावा वन्य जीव अस्पताल के पास आइसोलेशन वार्ड, टाइगर छेदी लाल बाड़े में बने कराल का लोकार्पण किया।

प्राणि उद्यान की निदेशक अदिति शर्मा ने बताया कि अब दर्शक बाल ट्रेन का उपयोग घूमने के साथ ही पार्टी ऑन व्हील्स के रूप में एक दिसम्बर से कर सकेंगे। बुकिंग शुरू हो गई है। बाल ट्रेन में जन्मदिन समेत अन्य पार्टी मनाने के इच्छुक लोग 5100 रुपये देकर बुक करवा सकते हैं। यह बुकिंग सिर्फ दो घंटे के लिए मान्य होगी। इसमें एक बार में अधिकतम 30 से 50 लोग सफर कर सकेंगे। प्राणि उद्यान में संचालित कैंन्टीन एवं फूडकोर्ट में 300, 400, 500 की दर से मेनू बुक करवा सकेंगे।

कलर रिस्ट बैंड पर मिलेगा प्रवेश

प्राणि उद्यान की निदेशक अदिति शर्मा ने बताया कि दर्शकों के लिए कलर रिस्ट बैंड लागू किया गया है। रिस्ट बैंड टिकट खिड़की पर ही दिया जाएगा। रिस्ट बैंड के बगैर कोई चिड़ियाघर में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

3 डी सभागार में आयोजित समारोह में प्राणि उद्यान के पूर्व निदेशक अनुपम गुप्ता एवं संजय श्रीवास्तव एवं खेल-कूद प्रतियोगिता के विजेताओं प्रशस्ति पत्र व ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ ही जानवरों को गोद लेने वाले पांच को सम्मानित किया। इस मौके पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्य जीव अंजनी कुमार आचार्य, प्रबन्ध निदेशक वन निगम अनुपम गुप्ता, प्रधान मुख्य वन संरक्षक, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संजय श्रीवास्तव, सदस्य सचिव राज्य चिड़ियाघर प्राधिकरण नीरज कुमार, उप निदेशक डॉ. उत्कर्ष शुक्ला, क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके नेगी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।