ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबेगूसराय में निफ्ट ला रहे गिरिराज सिंह, टेक्सटाइल हब बनाने का कपड़ा मंत्री ने बताया प्लान

बेगूसराय में निफ्ट ला रहे गिरिराज सिंह, टेक्सटाइल हब बनाने का कपड़ा मंत्री ने बताया प्लान

बिहार का बेगूसराय जल्द टेक्सटाइल हब बनेगा और जल्द ही निफ्ट भी खुलेगा। ये बात केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने कही। आज उन्होने तमाम योजनओं को लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।

बेगूसराय में निफ्ट ला रहे गिरिराज सिंह, टेक्सटाइल हब बनाने का कपड़ा मंत्री ने बताया प्लान
union minister giriraj singh
Sandeepहिन्दुस्तान,बेगूसरायSun, 16 Jun 2024 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने रविवार को आईजीसी (औद्योगिक विकास केन्द्र, बेगूसराय) में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी स्थापित करने को लेकर क्षेत्र का मुआयना किया। आईजीसी में सात एकड़ में पांच फेज में बन रहे प्लग एंड प्ले सेंटर में कपड़ा उद्योग स्थापित करने को लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श भी किया। 

बियाडा के अधिकारियों ने मौजूद केन्द्रीय कपड़ा मंत्री समेत उच्चाधिकारियों को आईजीसी में लग रहे विभिन्न औद्योगिक इकाइयों समेत प्लग एंड प्ले के बारे में मैप के जरिये विस्तार से जानकारी दी। मंत्री गिरिराज ने बताया कि बहुत जल्द बेगूसराय टेक्सटाइल हब के रूप में विकसित होगा। साथ ही बिहार सरकार ने औद्योगिक विकास केन्द्र (आइजीसी) में नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की स्थापना के लिए 90 हजार वर्गफीट जमीन आवंटित किया है, और इसी को लेकर उन्होनें आज उच्चाधिकारियों के साथ मुआयना किया है। 

यह भी पढ़िए- सार्वजनिक स्थानों पर ना हो कुर्बानी, बकरीद से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने प्रशासन से कर दी बड़ी मांग

कपास एवं जूट उत्पादन को बढ़ावा देने की बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इससे रोजगार का बहुत बड़ा अवसर प्राप्त होगा। मौके पर हैंडीक्रॉफ्ट के विकास आयुक्त अमृत राज, निफ्ट के डायरेक्टर जनरल तानू कश्यप, हैंडलूम के विकास आयुक्त डा. एम. वीणा, केन्द्रीय टेक्सटाइल के अतिरिक्त सचिव रोहित कंसाल, बिहार उद्योग निदेशक पंकज दीक्षित, हैंडलूम एवं रेशम उत्पादन के निदेशक विवेक रंजन मैत्री, उपविकास आयुक्त सोमेश बहादुर माथुर, बियाडा बेगूसराय के डीजीएम शिवेन्द्र कुमार, ग्रोथ सेंटर प्रबंधक ज्योति राय समेत अन्य मौजूद रहे।