ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकेजरीवाल के बचाव में उतरे राकेश टिकैत, बोले- कुमार विश्वास को राज्यसभा सीट मिल जाती तो वो ऐसे आरोप नहीं लगाते

केजरीवाल के बचाव में उतरे राकेश टिकैत, बोले- कुमार विश्वास को राज्यसभा सीट मिल जाती तो वो ऐसे आरोप नहीं लगाते

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर खालिस्तान समर्थकों के साथ संबंध रखने के आरोप लगाए...

केजरीवाल के बचाव में उतरे राकेश टिकैत, बोले- कुमार विश्वास को राज्यसभा सीट मिल जाती तो वो ऐसे आरोप नहीं लगाते
नई दिल्ली। एएनआईSat, 19 Feb 2022 07:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर खालिस्तान समर्थकों के साथ संबंध रखने के आरोप लगाए जाने के बाद अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने केजरीवाल का बचाव करते हुए कुमार विश्वास पर ही पलटवार किया है।

टिकैत ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आंदोलनकारी तो हैं, लेकिन ऐसे लगते नहीं हैं। कुमार विश्वास भी पहले इनकी पार्टी में थे। उनका राज्यसभा को लेकर कुछ विवाद था। अगर कुमार विश्वास को राज्यसभा मिल जाती तो वे यह आरोप नहीं लगाते। मुझे केजरीवाल के बारे में ऐसा कुछ नहीं लगता। 

बता दें कि बीते दिनों कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर खालिस्तान अलगाववादियों संग रिश्ते रखने का आरोप लगाते हुए कहा था कि 2017 में केजरीवाल ने उनसे कहा था कि एक दिन वह या तो पंजाब के सीएम बनेंगे या खालिस्तान के पीएम।'

कुमार विश्वास ने तब केजरीवाल को खालिस्तानी अलगाववादियों को आगे बढ़ाने के खिलाफ चेतावनी भी दी थी, लेकिन केजरीवाल ने उन चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया और कहा था कि वह सब मैनेज कर लेंगे।

केजरीवाल ने खुद को बताया दुनिया का पहला 'स्वीट' आतंकवादी

कुमार विश्वास के आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के' संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शायद मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी होऊंगा, जो लोगों के लिए अस्पताल और स्कूल बनवाता है, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजता हैं। मैं समझता हूं कि आज तक कोई ऐसा आतंकवादी पैदा नहीं हुआ, जो सड़कें बनवाता है, पानी देता है, बिजली ठीक करता है, लोगों को फ्री बिजली देता है, लोगों की सेवा करता है। ऐसा आतंकवादी तो पहले कभी पैदा ही नहीं हुआ होगा।

'आप' संयोजक ने सवाल करते हुए कहा कि यह चल क्या रहा है? इन्होंने नौटंकी बना दिया है। देश की दो सबसे बड़ी पार्टियां, उनके शीर्ष के नेता मिलकर देश की सुरक्षा का मजाक उड़ा रहे हैं। इस तरह से सुरक्षा के ऊपर डील की जाती है। मैं समझता हूं कि आतंकवादी दो किस्म के होते हैं। एक वो आतंकवादी होते हैं, जो जनता में खौफ फैलाते हैं। एक वो आतंकवादी होते हैं, जो भ्रष्टाचारियों में खौफ फैलाते हैं। आज ये सारे भ्रष्टाचार इकट्ठे हो गए हैं। सारे चोर-लुटेरे इकट्ठे हो गए हैं। जनता के लिए तो मैं स्कूल और अस्पताल बनवाता हूं, लेकिन इन लोगों के लिए मैं आतंकवादी हूं। 

केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश के कई बड़े नेता केजरीवाल को आतंकवादी कहते रहे हैं, जिससे मुझे हंसी आती है, जिस व्यक्ति को वे आतंकवादी कह रहे हैं, वह आज देश को 12,430 क्लासरूम समर्पित कर रहा है। उन्होंने कहा कि नेताओं को स्कूलों के अलावा किसी चीज का डर नहीं है। अच्छे स्कूल बनेंगे तो नेताओं को जाति और धर्म के नाम पर वोट नहीं मिलेंगे। ये स्कूल पक्के देशभक्त पैदा करेंगे। हम स्कूल नहीं बना रहे हैं, हम देशभक्त बनाने के लिए कारखाने लगा रहे हैं।