ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपानी की पाइपलाइनों पर पुलिस का पहरा, आतिशी के खत के बाद ऐक्शन

पानी की पाइपलाइनों पर पुलिस का पहरा, आतिशी के खत के बाद ऐक्शन

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को खत लिखा था और उनसे आग्रह किया था कि वो अगले 15 दिनों के लिए पाइपलाइनों की सुरक्षा बढ़ाएं और पेट्रोलिंग करें।

पानी की पाइपलाइनों पर पुलिस का पहरा, आतिशी के खत के बाद ऐक्शन
water pipeline
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के खत के बाद दिल्ली पुलिस ऐक्शन में है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के यमुना खादर इलाके में स्थित दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइनों का दौरा किया है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को खत लिखा था और उनसे आग्रह किया था कि वो अगले 15 दिनों के लिए पाइपलाइनों की सुरक्षा बढ़ाएं और पेट्रोलिंग करें ताकि वाटर पाइपलाइनों को बदमाश डैमेज ना करें।

एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिल्ली पुलिस के जवान पाइपलाइनों की रखवाली के लिए गश्त लगाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि दिल्ली पुलिस के कई जवाब वहां मौजूद थे। यह जवान वहां का दौरा कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के ASI लोकेंद्र सिरोही ने कहा कि यहां कोई लीकेज नहीं है और अगर कोई लीकेज मिला तो हम दिल्ली जल बोर्ड या हमारे कंट्रोल रूम को सूचित करेंगे।

इससे पहले  गहराए जल संकट के मद्देनजर दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर कई प्रमुख पाइपलाइन की सुरक्षा और गश्त करने के लिए अगले 15 दिन तक पुलिसकर्मियों को तैनात करने का अनुरोध किया है। मंत्री ने पत्र में कहा कि दिल्ली भीषण गर्मी और जल संकट से जूझ रही है।

आतिशी ने पुलिस आयुक्त से अगले 15 दिन तक दिल्ली की प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा करने और शरारती तत्वों को इनमें किसी भी तरह की छेड़छाड़ करने से रोकने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ''इस स्थिति में पानी की प्रमुख पाइपलाइन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या तोड़फोड़ दिल्ली के लोगों के समक्ष पहले से ही मौजूद जल संकट को और अधिक चुनौतीपूर्ण बना देगी।''

उन्होंने पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में कहा कि दिल्ली जल बोर्ड ने मुख्य जल वितरण नेटवर्क के लिए गश्ती दल तैनात किए हैं। जल वितरण नेटवर्क नदी में छोड़े गए पानी को जल शोधन संयंत्रों तक पहुंचाता है और फिर वहां से शहर के विभिन्न हिस्सों के भूमिगत जलाशयों तक आपूर्ति की जाती है। आतिशी ने कहा, ''हमने इस काम में मदद लेने के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट की देखरेख में कई टीम भी तैनात की हैं।''