ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकेजरीवाल की जमानत ने फूंकी आम आदमी पार्टी में नई जान, आक्रामक होगा AAP का प्रचार

केजरीवाल की जमानत ने फूंकी आम आदमी पार्टी में नई जान, आक्रामक होगा AAP का प्रचार

लोकसभा चुनाव के बीच सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत ने आम आदमी पार्टी (आप) में नई जान फूंक दी है। अब 'आप' का चुनाव प्रचार और आक्रामक हो जाएगा।

केजरीवाल की जमानत ने फूंकी आम आदमी पार्टी में नई जान, आक्रामक होगा AAP का प्रचार
Praveen Sharmaनई दिल्ली। गौरव त्यागीSat, 11 May 2024 07:49 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बीच सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत ने आम आदमी पार्टी (आप) में नई जान फूंक दी है। अब 'आप' का चुनाव प्रचार और आक्रामक हो जाएगा। सीएम शनिवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रेसवार्ता करेंगे। इसके बाद 'आप' के चुनाव प्रचार की कमान केजरीवाल के इर्द-गिर्द ही घूमेगी।

आम आदमी पार्टी राजधानी में उनके रोड शो और जनसभाओं की रूपरेखा बनाने में जुट गई है। मुख्यमंत्री 'आप' के साथ-साथ सहयोगी दलों की सीटों पर भी प्रचार करेंगे। लंबे समय से केजरीवाल चुनाव से पहले और बाद में सीपी के हनुमान मंदिर जाते रहे हैं। इस बार हनुमान जयंती पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल अकेली ही हनुमान मंदिर पहुंची थीं और उन्होंने कहा था कि जल्दी सर जी के साथ आऊंगी। जेल से अंतरिम जमानत पर छूटने के बाद केजरीवाल ने सबसे पहले हनुमान मंदिर जाने की घोषणा की है। इसके बाद वह पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे।

'आप' सूत्रों के मुताबिक, चुनावी रणनीति में सीएम के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देना शुरू गया है। केजरीवाल के जेल जाने के बाद 'आप' का चुनाव अभियान उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने संभाल रखा था। उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया और राजधानी में 'आप' प्रत्याशियों के लिए रोड शो किया।

दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पर 'आप' और तीन पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। 'आप' सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री कम समय में ज्यादा से ज्यादा चुनावी कार्यक्रम कर सकते हैं। इसके लिए शनिवार तक केजरीवाल से बातचीत कर रणनीति तैयार कर ली जाएगी।

तेवर में नजर आए : अब तक पार्टी का चुनाव प्रचार ‘जेल का जवाब वोट से’ नारे पर चल रहा था। केजरीवाल के जेल से छूटने के बाद 'आप' चुनाव प्रचार तेज करेगी। छोटी जनसभा और रोड शो के साथ सोशल मीडिया पर भी पार्टी प्रचार तेज करेगी। सीएम की गिरफ्तारी पर वह केंद्र सरकार पर विपक्ष को जबरन जेल में डालने का आरोप लगाती रही है, अब मुख्यमंत्री खुद इस मामले पर कमान संभालेंगे। दक्षिणी दिल्ली सीट पर रोड शो आज हनुमान मंदिर में दर्शन और प्रेसवार्ता के बाद केजरीवाल आज शाम दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर रोड शो करेंगे।