ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशअमेरिका के मिशिगन में वाटर पार्क में गोलीबारी, 2 बच्चों समेत 10 लोग घायल, आरोपी की मौत

अमेरिका के मिशिगन में वाटर पार्क में गोलीबारी, 2 बच्चों समेत 10 लोग घायल, आरोपी की मौत

अमेरिका के मिशिगन में एक वाटर पार्क में मास शूटिंग में कम से कम 10 लोग घायल हो गए हैं। इनमें दो बच्चे शामिल हैं। वहीं अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति को बाद में पास के एक घर में मृत पाया गया।

अमेरिका के मिशिगन में वाटर पार्क में गोलीबारी, 2 बच्चों समेत 10 लोग घायल, आरोपी की मौत
Jagritiएएनआई,मिशिगनSun, 16 Jun 2024 11:05 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के मिशिगन में एक वाटर पार्क में गोलीबारी के दौरान कम से कम 10 लोग घायल हो गए हैं।शनिवार शाम हुए इस मास शूटिंग में बच्चों समेत कई लोगों की गोली लगी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक गोलीबारी एक रैंडम घटना थी और कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। सीएनएन ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि हमले के पीछे का संदिग्ध बाद में पास के एक घर में मृत पाया गया।

अधिकारियों ने घटनास्थल से एक हैंडगन और तीन खाली मैगज़ीन बरामद की हैं। ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइकल बूचार्ड ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मिशिगन के रोचेस्टर हिल्स में ब्रुकलैंड्स प्लाजा पार्क के सामने एक व्यक्ति शाम करीब 5 बजे एक गाड़ी से उतरा और ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। उसने नौ एमएम की सेमीऑटोमैटिक ग्लॉक से करीब 30 गोलियां चलाईं।

2021 में स्कूल में मास शूटिंग में चार छात्रों की गई थी जान 

रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 50 किलोमीटर दूर है। पास के ऑक्सफ़ोर्ड टाउनशिप के ऑक्सफ़ोर्ड हाई स्कूल में 2021 में एक मास शूटिंग में चार छात्रों की जान चली गई थी। वहीं कई स्कूली छात्र और शिक्षक घायल भी हुए थे। हमलावर छात्र एथन क्रम्बली उस समय सिर्फ 15 साल का था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह उनके लिए एक बड़ा झटका है। उन्होंने कहा "यह निश्चित तौर पर ओकलैंड काउंटी में हमारे लिए एक बड़ा झटका है। आप जानते है कि हम बहुत सारी त्रासदियों से गुज़रे हैं। हम ऑक्सफ़ोर्ड में जो हुआ उसे पूरी तरह से समझ भी नहीं पा रहे हैं।" 

मिशिगन की गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने कहा कि वह गोलीबारी की घटना के बाद स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में थीं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "रोचेस्टर हिल्स में हुई गोलीबारी के बारे में जानकर मैं बहुत दुखी हूँ। हम स्थिति पर नज़र रख रहे हैं।"