ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरेप का फर्जी केस कराने वाले गैंग लीडर पर कसा पुलिस का शिकंजा, जब्‍त हुई जमीन 

रेप का फर्जी केस कराने वाले गैंग लीडर पर कसा पुलिस का शिकंजा, जब्‍त हुई जमीन 

नर्सिंग होम में साझेदारी फिर फर्जी दुष्कर्म का केस दर्ज कराकर रंगदारी वसूलने वाले गिरोह के सरगना विकास सिन्हा की AIIMS इलाके की जमीन को जब्त कर लिया गया। जमीन की सरकारी कीमत 40 लाख रुपये है।

रेप का फर्जी केस कराने वाले गैंग लीडर पर कसा पुलिस का शिकंजा, जब्‍त हुई जमीन 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरSun, 16 Jun 2024 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

Gorakhpur Police Action: नर्सिंग होम में साझेदारी फिर फर्जी दुष्कर्म का केस दर्ज कराकर रंगदारी वसूलने वाले गिरोह के सरगना विकास सिन्हा की एम्स इलाके की जमीन को जब्त कर लिया गया। जमीन की सरकारी कीमत 40 लाख रुपये है, जबकि वर्तमान में यह एक करोड़ रुपये की बताई जा रही है। अवैध कमाई से अर्जित संपत्ति पर प्लाटिंग करके बेचने के नाम पर विकास सिन्हा फिर से जालसाजी करने की तैयारी में था। लेकिन जेल में रहने के दौरान ही पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज कर संपत्ति जब्त कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, विकास कुमार सिन्हा पादरी बाजार स्थित एक नर्सिंग होम में प्रबंधक था। इसी के जरिए वह दवा के कारोबार में भी घुस गया। इस दौरान उसकी जान-पहचान कई व्यापारियों से हो गई। उसने व्यापारी संजय अग्रवाल से छह लाख रुपये व एक एसी, प्रवीन प्रकाश से आठ लाख रुपये व एसी, अमित सिंह से पांच लाख रुपये, अमृत से 22 लाख रुपये, संजीव पांडेय से छह लाख, आलोक श्रीवास्तव से छह लाख, इम्तियाज से दस लाख रुपये की ठगी की।

पुलिस के मुताबिक सरगना विकास, प्रबंधक से होटल मालिक बनना चाहता था, इसके लिए उसने ठगी का जाल बिछाया। करीब एक करोड़ से अधिक की ठगी करने के बाद उसने एक अस्पताल भी खोला, लेकिन वह संचालित नहीं हो सका। 24 अप्रैल को विकास सिन्हा और उसके गिरोह में शामिल महिलाओं समेत पांच लोगों पर गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ था।

क्‍या बोली पुलिस 
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि दुष्कर्म का फर्जी केस दर्ज कराने वाले विकास सिन्हा और उसके गिरोह पर गैंगस्टर का केस दर्ज है। उसकी 40 लाख की संपत्ति जब्त कर ली गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।