ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली के सूखते हलक पर सियासत और तू-तू-मैं-मैं तेज, 'आप' सरकार की केंद्र से दखल की गुहार

दिल्ली के सूखते हलक पर सियासत और तू-तू-मैं-मैं तेज, 'आप' सरकार की केंद्र से दखल की गुहार

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के विधायकों ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री सीआर पाटिल को पत्र लिखकर दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच उत्पन्न जल संकट के समाधान के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

दिल्ली के सूखते हलक पर सियासत और तू-तू-मैं-मैं तेज, 'आप' सरकार की केंद्र से दखल की गुहार
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSun, 16 Jun 2024 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में बीते करीब 20 दिन से जारी पेयजल की किल्लत का कोई हल नहीं निकल पाया है। जलापूर्ति तो नहीं बढ़ी मगर राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग लगातार बढ़ रही है। दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने शनिवार को एक बार फिर हरियाणा से मानवीय आधार पर यमुना में अतिरिक्त पानी छोड़ने का आग्रह किया है। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के विधायकों ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री सीआर पाटिल को पत्र लिखकर दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच उत्पन्न जल संकट के समाधान के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में व्याप्त जल संकट को लेकर शनिवार को विभिन्न स्थानों पर मटका फोड़कर प्रदर्शन किया, जबकि भाजपा ने दिल्ली की 'आप' सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

आतिशी ने बैठक की आतिशी ने शनिवार को जल बोर्ड अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें हालात पर चर्चा हुई, मगर बात घूम-फिरकर हरियाणा से अतिरिक्त पानी आपूर्ति पर आ गई।

केंद्रीय जल मंत्री समन्वय की जिम्मेदारी लें 'आप' विधायक दिलीप पांडेय का कहना है कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल राज्यों की बीच समन्वय की जिम्मेदारी उठा लें तो जल संकट का समाधान हो जाएगा। पार्टी कार्यालय में शनिवार को उन्होंने कहा कि विधायकों ने पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि केंद्रीय मंत्री मामले में हस्तक्षेप कर जल्द राहत दिलाएंगे।

इन इलाको में ज्यादा समस्या ओखला, संगम विहार, देवली, आनंद पर्वत, खानपुर, कालिंदी कुंज, उत्तम नगर, रोहिणी सेक्टर-22, गीता कॉलोनी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी, बलजीत नगर, संजय कैम्प चाणक्य पुरी, सदर बाजार, मजनू का टीला।

अधिकारी आज चंडीगढ़ जाकर बात करेंगे

पानी की आपूर्ति बढ़ाए जाने के मुद्दे पर रविवार को दिल्ली सरकार के अधिकारी चंडीगढ़ जाकर बात करेंगे। मंत्री आतिशी ने कहा कि किसका कितना पानी का हिस्सा है, उस पर लू और भीषण गर्मी का समय बीतने के बाद बात हो सकती है। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह हिमाचल के मुख्यमंत्री से बात हुई है। उन्होंने कहा कि जो संभव होगा वह मदद करेंगे। आतिशी ने कहा कि आरोप-प्रत्यारोप से पहले जरूरी है कि इस संकट से सभी मिलकर लड़ें। उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि पानी के उपयोग में सावधानी बरतें।

भाजपा आज प्रदर्शन करेगी

जल संकट को लेकर दिल्ली भाजपा रविवार को प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने आरोप लगाया है कि जल संकट सरकार की देन है। दिल्ली को पर्याप्त पानी मिल रहा है, लेकिन रणनीति के तहत जल संकट खड़ा किया जा रहा है, जिसके खिलाफ 14 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर सांसद, विधायक और सभी पदाधिकारी शामिल होंगे।