ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में जल संकट पर घमासान, कांग्रेस के 'मटका फोड़' के बाद आज BJP का हल्ला बोल

दिल्ली में जल संकट पर घमासान, कांग्रेस के 'मटका फोड़' के बाद आज BJP का हल्ला बोल

लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली कांग्रेस भी दिल्ली सरकार पर हमलावर है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव के नेतृत्व में शनिवार को 280 ब्लॉक में मटका फोड़ प्रदर्शन भी हुआ।

दिल्ली में जल संकट पर घमासान, कांग्रेस के 'मटका फोड़' के बाद आज BJP का हल्ला बोल
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में जल संकट को लेकर जारी सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक दूसरे पर हमलावर हैं। एक तरफ 'आप' हरियाणा पर दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ने का आरोप लगा रही है तो वहीं बीजेपी भी आम आदमी पार्टी पर पानी की चोरी और कालाबजारी का आरोप लगा रही है। इस बीच लोकसभा चुनाव में 'आप' के साथ गठबंधन करने वाली कांग्रेस भी दिल्ली सरकार पर हमलावर है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव के नेतृत्व में शनिवार को 280 ब्लॉक में मटका फोड़ प्रदर्शन भी हुआ। इस दौरान कांग्रेस नेताओं सिर पर मटकी और हाथ में तख्तियां लेकर केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। 

इस बीच अब बीजेपी आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी के सासंद आज अपने-अपने क्षेत्र जल संकट पर आप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। बता दें, बीजेपी के ये सासंद ऐसे समय में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं जब हाल ही में आप नेता संजय सिंह ने इनकी चुप्पी पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था, दिल्लीवालों ने सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को जिताया लेकिन इसके बावजूद अब हरियाणा की बीजेपी सरकार दिल्लवालों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा था, इन सांसदों को केंद्र और उपराज्यपाल के पास जाकर इस समस्या को हल करने में मदद करनी चाहिए।

बीजेपी का व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन

 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने शनिवार को आम आदमी पार्टी पर राष्ट्रीय राजधानी में लोगों के समक्ष जल संकट के समाधान के लिए पाइपलाइनों में रिसाव एवं चोरी के मुद्दों का समाधान करने के बजाय नाटक करने का आरोप लगाया। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक बयान में कहा, अतिरिक्त पानी के लिए यमुना नदी बोर्ड से संपर्क करने के दिल्ली सरकार को उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देश के बावजूद आप अब केंद्रीय जल मंत्री सी आर पाटिल से संपर्क करने का एक नया राजनीतिक नाटक रच रही है।" उन्होंने कहा, पार्टी कल व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा कि यह समझ से परे है कि आप नेता टैंकर माफिया द्वारा पानी की चोरी और रिसाव के मुद्दों को ठीक करने के बजाय दिल्ली में जल संकट पर नाटक क्यों कर रहे हैं। सचदेवा ने कहा, "दिल्लीवासी यह समझ नहीं पा रहे हैं कि आप विधायक केंद्रीय जल मंत्री से क्यों संपर्क कर रहे हैं जबकि उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि केवल ऊपरी यमुना नदी बोर्ड ही दिल्ली को अतिरिक्त पानी दे सकता है।"

दिल्ली विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक दिलीप पांडे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप विधायकों ने पाटिल को एक पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में भीषण गर्मी के बीच उत्पन्न जल संकट के समाधान के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

एजेंसी से इनपुट

Advertisement