ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीसत्ता संग्राम : ‘अग्निपथ का राजनीतिकरण न करने संबंधी निर्देश देने में आयोग गलत : चिदंबरम

सत्ता संग्राम : ‘अग्निपथ का राजनीतिकरण न करने संबंधी निर्देश देने में आयोग गलत : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा उनकी पार्टी को ‘अग्निपथ योजना का राजनीतिकरण न करने का निर्देश देना...

सत्ता संग्राम : ‘अग्निपथ का राजनीतिकरण न करने संबंधी निर्देश देने में आयोग गलत : चिदंबरम
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

- कहा, सरकारी नीति की आलोचना करना विपक्ष का अधिकार
नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा उनकी पार्टी को ‘अग्निपथ योजना का राजनीतिकरण न करने का निर्देश देना पूरी तरह गलत है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की नीति की आलोचना करना विपक्ष का अधिकार है।

निर्वाचन आयोग ने बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें लोकसभा चुनाव में जाति, समुदाय, भाषा और धर्म के आधार पर प्रचार करने से बचने की नसीहत दी थी। कहा था कि चुनावों में देश के सामाजिक-सांस्कृतिक परिवेश को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दी सकती। आयोग ने कांग्रेस से सुरक्षा बलों का राजनीतिकरण न करने और सशस्त्र बलों की सामाजिक आर्थिक संरचना के बारे में विभाजनकारी बयान न देने को कहा। चिदंबरम ने ‘एक्स पर पोस्ट किया कि निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस पार्टी को अग्निपथ योजना का राजनीतिकरण न करने का निर्देश देकर गलत किया है। उनका कहना था, राजनीतिकरण का क्या मतलब है। क्या आयोग का तात्पर्य आलोचना करने से है। ‘अग्निवीर एक योजना है, सरकार की नीति का एक परिणाम है। सरकार की नीति की आलोचना करना एक विपक्षी राजनीतिक दल का अधिकार है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो यह योजना खत्म कर दी जाएगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अग्निपथ योजना सैनिकों की दो श्रेणियां बनाती है, जो गलत है। उन्होंने कहा कि इस योजना में किसी युवक को चार साल के लिए नौकरी पर रखा जाता है और बिना पेंशन के बाहर निकाल दिया जाता है। चिदंबरम का कहना है कि यह व्यवस्था गलत है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।