ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली : मुंडका की फैक्ट्री से उठीं आग की लपटें और धुएं का गुबार, दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली : मुंडका की फैक्ट्री से उठीं आग की लपटें और धुएं का गुबार, दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली में रविवार को मुंडका की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की 35 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। आग से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

दिल्ली : मुंडका की फैक्ट्री से उठीं आग की लपटें और धुएं का गुबार, दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद
Praveen Sharmaनई दिल्ली। एएनआईSun, 16 Jun 2024 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में रविवार को मुंडका इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की 35 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। फैक्ट्री से उठती लपटें और धुएं के गुबार से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस और दमकल कर्मियों ने आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली कर लिया है। 

अधिकारियों ने बताया कि बाहरी दिल्ली के मुंडका औद्योगिक क्षेत्र में एक कार्डबोर्ड (गत्ता) फैक्ट्री में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें सुबह 7:17 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए करीब 35 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग लगने का सही कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। 

दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, "हमें सुबह 7.17 बजे एक कार शोरूम के नजदीक खंभा संख्या 557 के पास एक कारखाने में आग लगने की सूचना मिली थी।"

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद कुल 34 दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर काबू पा लिया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले बीते माह 25 मई को भी बाहरी दिल्ली के मुंडका औद्योगिक क्षेत्र में कार के कलपुर्जे बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई थी। उस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ था। आग की सूचना मिलते दमकल की कम से कम 26 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था। बता दें कि, जिस फैक्ट्री में आग लगी थी वह एक बड़े प्लॉट पर एक मंजिला भवन में चल रही थी। अधिकारी ने बताया था कि फैक्ट्री में रखे रसायनों एवं प्लास्टिक की वस्तुओं के कारण घटनास्थल पर काले धुएं का गुबार उठता नजर आया।