Hindi Newsधर्म न्यूज़राशिफलLove Horoscope 16 June 2024 aaj ka rashifal Love and relationship Horoscope Today

Love Horoscope : 16 जून को मेष, तुला, सिंह, कन्या, वृश्चिक, कुंभ को मिलेगा प्यार या होगी तकरार, पढ़ें लव राशिफल

  • Love Rashifal : पार्टनर संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope Today
Shrishti Chaubey नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 16 June 2024 03:01 PM
हमें फॉलो करें

Love Horoscope, लव राशिफल 16जून2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, विवाहऔर रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 16जूनको किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार।जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष से मीन राशि का आज का लव राशिफल

मेष राशि- आज के दिन भीड़-भाड़ से दूर आपको अपने फ्रेंड्स के साथ कंफर्टेबल फील होगा। आज का दिन दोस्ती यारी में जश्न मनाने का दिन है अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताने से आपको काफी अच्छा फील होगा। अपने करीबियों के साथ अपने ड्रीम्स और फ्यूचर के बारे में बात करें। अपनी रिलेशनशिप को और ज्यादा बेहतर बनाने पर काम करें।

356 दिन बाद सूर्य-बुध की युति से बना बुधादित्य राजयोग, इन राशियों को लाभ

वृषभ राशि- कामकाज की थकावट के बाद घर जाकर अपने पार्टनर से मिलना आपका स्ट्रेस दूर करेगा। अपने पार्टनर के साथ कुछ मजेदार या फिर ऐसी एक्टिविटी करने के बारे में सोचें, जो आपने पहले कभी नहीं की हो। कुछ नहीं तो डेट पर जाएं या फिर घर पर ही मूवी नाइट प्लान करें। यह छोटे-छोटे मोमेंट्स आप दोनों को करीब लाने में मदद करेंगे।

मिथुन राशि- आज नए फ्रेंड्स बनाने और सोशली दूसरों से कनेक्ट करने के लिए काफी अच्छा दिन है। आपकी अट्रैक्टिव पर्सनालिटी आपको दूसरों का ध्यान अपनी और खींचने में मदद करेगी, जिससे संभव तौर पर नया कनेक्शन भी बन सकता है। अपने इंटेंशन को लेकर क्लियर रहें, जिससे आपकी बातचीत काफी इंटरेस्टिंग रहेगी। अपनी गट फीलिंग को इग्नोर न करें।

कर्क राशि- आज डेटिंग को लेकर आप थोड़ा सा इरिटेट हो सकते हैं। कुछ लोगों के लिए दिनभर लेफ्ट स्वाइप करना, मैसेज करना या कॉल पर बात करना काफी थकावट या बोरियत भरा साबित हो सकता है। कुछ समय के लिए अपनी जरूरत पर ध्यान दें। कभी-कभी अपने कदम पीछे ले लेना भी बेहतर होता है। यह समय रिलैक्स करने और उन चीजों को करने का है, जिससे आपको खुशी मिलती है।

सिंह राशि- आज का दिन शांति के बारे में है। ऐसी चीजों को करने पर ध्यान दें, जो आपको पॉजिटिव और कॉन्फिडेंट फील करवाएं। रियल रहें और अपने इमोशंस को दूसरों के साथ शेयर भी करें। चाहे सिंगल हो या इस रिलेशनशिप में, आज के दिन का पूरा आनंद उठाएं। खुश रहें। अपनी लाइफ में प्यार पाने के लिए ग्रेटफुल भी रहें।

अगले 20 दिन तक इन राशियों की चांदी ही चांदी, शुक्र की चाल बना देगी धनवान

कन्या राशि- अट्रैक्टिव दिखने का मतलब यह नहीं कि आप किस तरह के कपड़े पहनते हैं या आपका लुक कैसा है; बल्कि इसका मतलब यह है कि आप खुद को कैसे कैरी करते हैं या खुद के बारे में क्या फील करते हैं। जब आप खुद में ही कंफर्टेबल और हैप्पी फील करेंगे तो आपका पार्टनर खुद-ब-खुद आपकी तरफ अट्रेक्ट होगा। आज का दिन अपने पार्टनर के साथ एंजॉय करने के बारे में है।

तुला राशि- आज अपने क्रश या पार्टनर के बिहेवियर से आप थोड़ा कंफ्यूज हो सकते हैं। याद रखें जब भी कंफ्यूजन हो तो हमेशा अंडरस्टैंडिंग बढ़ाने पर फोकस करें। उन चीजों पर स्ट्रेस न लें, जो आपके कंट्रोल में है ही नहीं। ऐसी एक्टिविटीज में भाग लें, जो आपको खुशी दे सके। खुद से भी प्यार करना जरूरी है।

वृश्चिक राशि- यूनिवर्स आपको संकेत दे रहा है कि आपका परफेक्ट पार्टनर आपको जल्द ही मिल सकता है। अपने करीबी लोगों के साथ अपने रिलेशन को और ज्यादा बेहतर बनाने पर काम करें। आपकी लाइफ में जो लोग महत्व रखते हैं, उनकी वैल्यू करें। अपने दोस्तों और अपने पार्टनर के साथ अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं। कभी-कभी अपने फ्रेंड्स के साथ मौज मस्ती करना भी जरूरी है।

धनु राशि- आज कोई आपका ध्यान अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर सकता है। कुछ लोगों की जिंदगी का ब्यूटीफुल चैप्टर भी शुरू हो सकता है। अपनी फीलिंग्स को अनदेखा न करें। नए लोगों के साथ कनेक्ट करना आपके लिए बेहतर रहेगा। अगर कमिटेड रिलेशनशिप में हैं तो आपका पार्टनर आपके लिए कुछ स्पेशल प्लान कर सकता है।

मकर राशि- आज यूनिवर्स आपको सलाह देता है कि नए रिलेशनशिप बनाने पर अपना फोकस रखें। आज कुछ नया ट्राई करने से न डरें। आपको हर वह चीज करनी चाहिए, जिससे आपको खुशी मिले। चाहे कोई सोशल इवेंट हो या नया क्लब हो, आज आपको आपका स्पेशल पार्टनर मिल सकता है। एक्सप्लोर करें। एक्सेप्ट करें और डेस्टिनी पर भरोसा रखें।

कुंभ राशि- अपनी लव लाइफ में कुछ बदलाव करने का समय आ गया है। अब कुछ क्रिएटिव करना चाहिए। आपको इस बात को एक्सेप्ट करना चाहिए कि आप और आपका पार्टनर लाइफ में आगे बढ़ रहे हैं। एक साथ कोई ट्रिप प्लान करें या किसी नई एक्टिविटी में भाग लें। अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलें और कुछ अलग करने की कोशिश करें। ऐसी जगह को एक्सप्लोर करें, जहां पहले कभी नहीं गए हों।

मीन राशि- आज बातचीत करते समय आपको बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि आपकी कुछ बातें आपके पार्टनर को बुरी लग सकती हैं। अंडरस्टैंडिंग की कमी की वजह से आपका पार्टनर ओवर रिएक्ट भी कर सकता है। कुछ भी बोलने से पहले रुकें और दोबारा सोचें। आज किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें।

निर्जला एकादशी पर 3 शुभ योग, नोट करें मुहूर्त, पूजा-विधि, कथा, व्रत पारण टाइम

ऐप पर पढ़ें