ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में स्कूटी सवार के सिर में गोली मारकर हत्या, ढाई महीने पहले हुआ था छोटे भाई का मर्डर

दिल्ली में स्कूटी सवार के सिर में गोली मारकर हत्या, ढाई महीने पहले हुआ था छोटे भाई का मर्डर

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर में शनिवार रात अज्ञात हमलावरों ने स्कूटी से घर लौट रहे एक युवक के सिर में पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान 34 वर्षीय विक्की के रूप में है।

दिल्ली में स्कूटी सवार के सिर में गोली मारकर हत्या, ढाई महीने पहले हुआ था छोटे भाई का मर्डर
Praveen Sharmaनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानSun, 16 Jun 2024 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर थाना क्षेत्र में शनिवार रात अज्ञात हमलावरों ने स्कूटी से घर लौट रहे एक युवक के सिर में पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान 34 वर्षीय विक्की के रूप में हुई है, जो प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। बता दें कि इससे करीब ढाई महीने पहले उसके छोटे भाई का भी मर्डर कर दिया गया था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को हत्या के पीछे पुरानी रंजिश का शक है।

जानकारी के अनुसार, 15 जून की रात करीब 10:30 बजे उत्तर-पूर्वी दिल्ली के उस्मानपुर गांव में शांति मोहल्ला स्थित राम किशन डॉक्टर पुलिया के पास अज्ञात हमलावरों ने विक्की नाम के एक 34 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या किए जाने के वक्त मृतक अकेला ही अपनी स्कूटी पर जा रहा था। पुलिस को घटनास्थल पर 7.65 एमएम बोर के 3 खाली कारतूस और एक शीशे का टुकड़ा मिला है। मृतक के सिर के पिछले हिस्से में गोली लगी है।

लहूलुहान हालत में विक्की के परिजन उसे जग प्रवेश चंद्र अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करते हुए शीशे का दरवाजा तोड़ दिया। इसके बाद वे शव को स्ट्रेचर पर उठाकर जीरो पुश्ता के पास सड़क पर ले आए। घटनास्थल पर करीब 50-60 लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। मृतक के रिश्तेदारों ने कुछ देर के लिए पुश्ता रोड पर यातायात जाम कर दिया था।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही पुलिस

देर रात रात करीब 1 बजे परिवार के सदस्यों से बातचीत और समझा-बुझाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी ले जाया गया। पुलिस ने इस संबंध में हत्या और आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एफएसएल और क्राइम टीम ने घटनास्थल का दौरा किया है। अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

विक्की पर दर्ज थींं चार एफआईआर

मृतक विक्की का परिवार न्यू उस्मानपुर के पहला पुश्त गली नंबर 2 के मकान संख्या ए-88 में रहता है। उस पर हत्या, हत्या का प्रयास और आपराधिक हमला समेत कई आपराधिक मामले दर्ज थे। वह न्यू उस्मानपुर थाना का एक बैड कैरेक्टर बदमाश था। विक्की के खिलाफ चार एफआईआर दर्ज थीं, जिसमें से तीन थाना उस्मानपुर थाने में और एक एफआईआर थाना सरोजिनी नगर दर्ज की गई थी।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय तिर्की ने कहा, "मृतक का नाम विक्की है। उसके सिर के पीछे गोली मारी गई थी। परिवार परेशान है क्योंकि 26 मार्च को विक्की के छोटे भाई की भी हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने उस केस में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था जो फिलहाल जेल में बंद हैं।"