ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशअमृतसर ट्रेन हादसाः सिद्धू ने कहा- हर माह 5 पीड़ित परिवारों को अपने खाते से दूंगा 40 हजार की मदद

अमृतसर ट्रेन हादसाः सिद्धू ने कहा- हर माह 5 पीड़ित परिवारों को अपने खाते से दूंगा 40 हजार की मदद

पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को कहा कि वह अमृतसर ट्रेन हादसे के पीड़ति पांच परिवारों को हर माह अपने निजी खाते से 40 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देंगे। सिद्धू ने कहा कि...

अमृतसर ट्रेन हादसाः सिद्धू ने कहा- हर माह 5 पीड़ित परिवारों को अपने खाते से दूंगा 40 हजार की मदद
एजेंसी,अमृतसरThu, 01 Nov 2018 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को कहा कि वह अमृतसर ट्रेन हादसे के पीड़ति पांच परिवारों को हर माह अपने निजी खाते से 40 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देंगे।

सिद्धू ने कहा कि उनकी तरफ से ट्रेन हादसों में मारे गए पांच ऐसे परिवारों की शिनाख़्त की गयी है, जिनके घर में कोई भी सदस्य आमदनी करने योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वह इन परिवारों का चूल्हा चलाने के लिए अपनी आमदनी में से हर महीने एक परिवार को 10 हज़ार रुपए और बाकी चार परिवारों को 7500 रुपए देंगे।

उन्होंने कहा कि सहायता राशि इन परिवारों के बैंक खातों में भेज दी जाएगी। ट्रेन हादसों में मारे गए अन्य परिवारों के सदस्यों का भी विवरण इकट्ठा किया जा रहा है और जिन परिवारों का कमाने वाला कोई सदस्य नहीं होगा, उसे हर महीने आर्थिक सहायता दी जायेगी।

सिद्धू ने शिक्षा मंत्री ओ पी सोनी ने आज गोलबाग में मारे गए  पार्षद  गुरदीप पहलवान की बेटी हरसिमरत कौर को नियुक्ति पत्र सौंपा। पार्षद पहलवान की दो जून को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। पंजाब सरकार ने मृतक की बेटी को नौकरी देने का वादा किया था।

इस अवसर पर सोनी ने कहा कि सरकार ने जो वादा किया था, आज उसे पूरा कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि स्वगीर्य पहलवान के बेटे को भी 18 वर्ष की आयु को प्राप्त करने पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। सोनी ने हर महीने अपनी निजी आमदनी में से 20 हज़ार रुपए इस परिवार को आर्थिक सहायता देने का एलान किया। 

भारत में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्या पाक में बनेगा: कांग्रेस विधायक

नायडू से मिलने के बाद बोले राहुल- BJP को हराने के लिए मिलकर करेंगे काम