ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशएयर इंडिया की फ्लाइट के खाने में मिला ब्लेड, यात्री का दावा; शिकायत पर एयरलाइन्स ने ऑफर की रिश्वत

एयर इंडिया की फ्लाइट के खाने में मिला ब्लेड, यात्री का दावा; शिकायत पर एयरलाइन्स ने ऑफर की रिश्वत

Air India Flight : इस घटना के बाद एयर इंडिया ने उस यात्री से संपर्क किया और उसे एकतरफा बिजनेस क्लास टिकट देने की पेशकश की। वह टिकट एक साल तक किसी भी एयर इंडिया की उड़ान के लिए वैलिड था।

एयर इंडिया की फ्लाइट के खाने में मिला ब्लेड, यात्री का दावा; शिकायत पर एयरलाइन्स ने ऑफर की रिश्वत
blade found in air india flight meal
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया की एक इंटरनेशनल फ्लाइट में यात्री को परोसे गए खाने में ब्लेड मिलने का मामला सामने आया है। एक पैसेंजर ने दावा किया है कि पिछले हफ्ते बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जाते वक्त एयर इंडिया की फ्लाइट AI 175  में उसे परोसे गए खाने में ब्लेड मिला था। पत्रकार मैथर्स पॉल ने सोशल मीडिया पर इस घटना को साझा करते हुए लिखा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट में  उसे दिया गया खाना गड़बड़ था। अपने पोस्ट में पॉल ने कहा कि वह भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट का आनंद ले रहे थे, तभी उन्हें अपने मुंह में धातु का एक टुकड़ा महसूस हुआ। गौर से देखने पर पता चला कि वह धातु का ब्लेड था।

उन्होंने खाने की प्लेट में ब्लेड की तस्वीर साझा करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "एयर इंडिया का खाना चाकू की तरह काट सकता है। इसके भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट में एक धातु का टुकड़ा छिपा हुआ था जो ब्लेड जैसा दिख रहा था। कुछ सेकंड तक खाने को चबाने के बाद ही मुझे इसका अहसास हुआ। शुक्र है कि कोई नुकसान नहीं हुआ। बेशक, इसका दोष पूरी तरह से एयर इंडिया की खानपान सेवा पर है, लेकिन इस घटना से एयर इंडिया के प्रति मेरे मन में जो छवि है, उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन अगर यही खाना अगर किसी बच्चे को दिया गया होता तो क्या होता?"

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद एयर इंडिया ने उस यात्री से संपर्क किया और उसे एकतरफा बिजनेस क्लास टिकट देने की पेशकश की। वह टिकट एक साल तक किसी भी एयर इंडिया की उड़ान के लिए वैलिड था लेकिन पॉल ने कथित तौर पर एयर इंडिया की उस पेशकश को मानने से इनकार कर दिया और उसे एक तरह का 'रिश्वत' करार दिया।

एयरलाइन ने अपने जवाब में दावा किया कि ब्लेड उसके खानपान विक्रेता द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी काटने वाली मशीन का हिस्सा था। एयर इंडिया के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर राजेश डोगरा ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, "एयर इंडिया इस बात की पुष्टि करता है कि हमारे एक विमान में सवार यात्री के भोजन में कोई बाहरी वस्तु पाई गई थी। इसकी जांच में पाया गया कि खानपान सहयोगियों द्वारा  इस्तेमाल की जाने वाली मशीन का एक टुकड़ा था जो सब्जी काटने के क्रम में टूटकर उसमें चला गया था। इसके साथ ही एयरलाइन ने इस घटना के लिए यात्री से माफी मांगी है।