Hindi Newsधर्म न्यूज़Shani Guru Surya Saturn Transit Mercury Mars Sun Job Horoscope makes CEO boss gives promotion progress

Shani, मंगल समेत 2 ग्रहों की शुभ दृष्टि दिलाती है जॉब प्रमोशन-तरक्की, बनते हैं CEO और बॉस

Shani Guru Surya Saturn Transit, Job Horoscope : कुछ ग्रहों की चाल हमारे करियर पर भी असर डालती है। कुंडली में कुछ ग्रहों की स्थिति मजबूत होने पर जॉब पाने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती और प्रमोशन भी काफी तेजी से होता है।

Job Horoscope
Shrishti Chaubey नई दिल्ली,लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 June 2024 05:52 AM
हमें फॉलो करें

Job Horoscope : ग्रहों की चाल हमारे जीवन को भी प्रभावित करती है। सभी नौ ग्रहों का अपना महत्व और भूमिका है। ज्योतिष विद्या में ग्रहों की चाल देखकर ही राशिफल, और दोष आदि का पता लगाया जाता है। कुछ ग्रहों की चाल हमारे करियर पर भी असर डालती है। ऐसे ही चार ग्रह हैं, जिनकी शुभ स्थिति से करियर में व्यक्ति खूब तरक्की हासिल करता है। कुंडली में अगर इन ग्रहों की स्थिति मजबूत हो तो जॉब पाने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है और प्रमोशन भी काफी तेजी से होता है। आइए जानते हैं करियर और नौकरी से संबंधित ग्रह और उनकी स्थिति के बारे में-

करियर का संबंध किस ग्रह से?

ज्योतिष विद्या में करियर, जॉब और प्रमोशन आदि का आंकलन करने के लिए चार ग्रहों की स्थिति कुंडली में देखी जाती है। शनि, मंगल, बुध, और सूर्य की स्थिति शुभ होने पर जॉब मिलने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती और ऐसा व्यक्ति खूब तरक्की भी करता है। कुंडली का दशम भाव कर्म भाव है। ऐसे में करियर के बारे में जानने के लिए कुंडली का 10वां भाव देखा जाता है।

राहु की चाल पलटेगी इन राशियों का भाग्य, 220 दिन तक खूब मिलेगा लाभ

सूर्य- ग्रहों के राजा की उच्च स्थिति करियर में खूब तरक्की दिलाती है। कुंडली के दशम भाव में सूर्य ग्रह अकेले विराजमान रहें तो सरकारी नौकरी मिलने के योग बनते हैं। अगर कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत और अच्छी हो तो व्यक्ति के बॉस और सीईओ बनने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

शनि- शनि की शुभ स्थिति होने से करियर में ज्यादा दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ती। शनि की स्थिति सही न होने पर सफलता पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। वहीं, अगर आपको नौकरी में दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं या प्रमोशन काफी समय से रुका हुआ है तो इसका एक कारण शनि की खराब स्थिति भी हो सकती है।

मंगल- साहस और पराक्रम के कारक मंगल की स्थिति शुभ होने पर व्यक्ति अपने करियर में खूब मान-सम्मान कमाता है। मंगल की शुभ दृष्टि से पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है।

बुध- बुद्धि के कारक हैं बुध। ऐसे में अगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत है तो अपने करियर में खूब चमकेंगे। बुध की अच्छी स्थिति होने से व्यक्ति अपने करियर से जुड़े सही फैसले लेता है। ऐसे व्यक्ति को अवसर भी काफी मिलते हैं। वहीं, बुध की स्थिति खराब हो तो ऑफिस की पॉलिटिक्स में फंस सकते हैं। हाथ आए मौके भी गंवा सकते हैं।

गुरु- कुंडली के दसवें भाव में गुरु के विराजमान रहने से मेहनत करने के बाद सफलता हासिल होती है। गुरु की शुभ दृष्टि से व्यक्ति अपनी नौकरी से संतुष्ट रहता है और समय-समय पर अच्छी पोजीशन हासिल करता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

3 राशियों के जीवन में खूब मचेगी हलचल, सूर्य, शुक्र, बुध की चाल देगी टेंशन

इस सप्ताह कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? पढ़ें लव राशिफल

ऐप पर पढ़ें