ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCUET UG 2024: सीयूईटी यूजी आंसर की का लिंक यहां मिलेगा सबसे पहले

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी आंसर की का लिंक यहां मिलेगा सबसे पहले

CUET UG 2024 Answer Key: सीयूईटी प्रोविजनल आंसर की किसी भी समय जारी हो सकती है। आंसर की डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाना होगा। यहां जानें स्टेप्स के बारे में।

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी आंसर की का लिंक यहां मिलेगा सबसे पहले
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

CUET UG 2024 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मई में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2024) आयोजित किया था। अब प्रोविजनल आंसर की किसी भी समय जारी हो सकती है, जिसके बाद उम्मीदवार  CUET UG की आधिकारिक वेबसाइट  Exams.nta.ac.in/CUET-UG और cuetug-ac.ntaonline.in से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें,  एनटीए ने सीयूईटी यूजी परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई 2024 को हाइब्रिड मोड (सीबीटी और पेन और पेपर) मोड में आयोजित की थी। सीयूईटी यूजी की आंसर की के साथ, एनटीए उम्मीदवारों की रिस्पांस शीट भी जारी करेगा और प्रश्न पत्र अपलोड किए जाएंगे।

CUET UG 2024 Answer Key: Direct Link (इस लिंक पर मिलेगी आंसर की)

सीयूईटी यूजी आंसर की डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के साथ लॉग इन करना होगा। बता दें, प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका दिया जाएगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए फीस का भुगतान करना होगा।

CUET UG 2024 Answer Key: इस तरह डाउनलोड करनी होगी आंसर की

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2-  अब एग्जाम पेज पर जाकर "Common University Entrance Test (CUET) " लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4-  अब इसके बाद "provisional answer key download" लिंक पर क्लिक करें और लॉगिन करें

स्टेप 5-  अब आंसर की आपके सामने होगी। अब इसके डाउनलोड कर लें और आप चाहें तो ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं।

इस साल एनटीए ने 15 मई से 29 मई तक 379 स्थानों पर विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हाइब्रिड मोड (सीबीटी और पेन-पेपर) में सीयूईटी-यूजी परीक्षा आयोजित की और लगभग 13.48 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए।  इस बार, CUET-UG के पहले दिन 25 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में बैठे, जिसमें पेन-एंड-पेपर मोड में पंजीकृत छात्रों के लिए कुल निर्धारित स्लॉट का 44.71 प्रतिशत शामिल था। सीयूईटी यूजी 2024 स्कोर का उपयोग लगभग 250 विश्वविद्यालयों में विभिन्न प्रथम वर्ष के डिग्री प्रोग्राम में प्रवेश निर्धारित करने के लिए किया जाएगा।

Virtual Counsellor