ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद से मुक्त करें, रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जेपी नड्डा को लिखी चिट्ठी

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद से मुक्त करें, रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जेपी नड्डा को लिखी चिट्ठी

सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि नियमों के मुताबिक उन्हें 14 दिनों के अंदर लोकसभा या विधानसभा से इस्तीफा देना होगा। इसी वजह से वो 18 जून को दिल्ली विधानसभा की सदस्या से इस्तीफा दे देंगे। 

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद से मुक्त करें, रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जेपी नड्डा को लिखी चिट्ठी
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में हुए लोकसभा चुनाव में सांसद चुने के बाद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपील की है कि उन्हें अब दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया जाए। एक बयान में बिधूड़ी ने कहा कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर परचम लहराने के बाद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि उन्होंने भाजपा अध्यक्ष को खत लिख कर कहा है कि वो उन्हें नेता प्रतिपक्ष के पद से मुक्त करें। रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि नियमों के मुताबिक उन्हें 14 दिनों के अंदर लोकसभा या विधानसभा से इस्तीफा देना होगा। इसी वजह से वो 18 जून को दिल्ली विधानसभा की सदस्या से इस्तीफा दे देंगे। 

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में बीजेपी के आठ विधायक हैं। रामवीर सिंह बिधूड़ी के इस्तीफे के बाद यह संख्या 7 रह जाएगी। बताया जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है। 

रामवीर सिंह बिधूड़ी बदरपुर विधानसभा सीट से पहले विधायक चुने गए थे। बाद में उन्हें दिल्ली विधानसबा में नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था। बीजेपी ने इस लोकसभा चुनाव में दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से रमेश बिधूड़ी का टिकट काट कर रामवीर सिंह बिधूड़ी को दिया था। दिल्ली विधानसभा में रामवीर सिंह बिधूड़ी मुखर होकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ आवाज उठने के लिए जाने जाते थे।