ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडईडी ने झारखंड के IAS अधिकारी मनीष रंजन को किया तलब, आलमगीर आलम मामले में होगी पूछताछ

ईडी ने झारखंड के IAS अधिकारी मनीष रंजन को किया तलब, आलमगीर आलम मामले में होगी पूछताछ

Alamgir Alam Money Laundering Case: ईडी ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के मामले में झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी मनीष रंजन को पूछताछ के लिए तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

ईडी ने झारखंड के IAS अधिकारी मनीष रंजन को किया तलब, आलमगीर आलम मामले में होगी पूछताछ
Krishna Singhभाषा,रांचीWed, 22 May 2024 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के मामले में अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। ईडी ने इस मामले में झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी मनीष रंजन को पूछताछ के लिए तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि ईडी का यह समन उस जांच से जुड़ा है जिसमें कांग्रेस नेता और राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, उनके पूर्व निजी सचिव संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। 

ईडी अधिकारियों की मानें तो जांच राज्य ग्रामीण विकास विभाग में कथित अनियमितताओं और काम करने वाले ठेकेदारों से अधिकारियों और अन्य लोगों के बीच रिश्वत के लेन-देन से संबंधित है। मनीष रंजन ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व सचिव हैं। मौजूदा वक्त में वह भूमि, सड़क और भवन विभाग के सचिव हैं। ईडी ने उनको 24 मई को रांची स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा है। एजेंसी ने दावा किया है कि जहांगीर आलम जहां रह रहे थे, वहां से 32 करोड़ रुपये से अधिक बरामद किए गए हैं। 

बता दें कि रांची स्थित विशेष पीएमएलए कोर्ट ने एक धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम की एजेंसी की रिमांड बुधवार को पांच दिन के लिए बढ़ा दी। ईडी ने दो दिन तक पूछताछ करने के बाद 15 मई को आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया था। पीएमएलए अदालत ने 16 मई को आलमगीर आलम को छह दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था। उनकी रिमांड 17 मई से शुरू हुई थी।