फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs KKR Playing XI: IPL 2024 Final में कैसी हो सकती है कोलकाता और हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन, जानिए

SRH vs KKR Playing XI: IPL 2024 Final में कैसी हो सकती है कोलकाता और हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन, जानिए

SRH vs KKR Probable Playing XI: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स के बीच होने वाले आईपीएल 2024 फाइनल से पहले जान लीजिए कि दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगी। 

SRH vs KKR Playing XI: IPL 2024 Final में कैसी हो सकती है कोलकाता और हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन, जानिए
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 07:38 AM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs KKR IPL 2024 Final playing 11: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज यानी रविवार 26 मई को खेला जाएगा। दोनों टीमें टूर्नामेंट की बेस्ट टीम हैं, क्योंकि केकेआर नंबर एक पर थी और एसआरएच नंबर दो पर थी। यही कारण है कि चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में दोनों के बीच लड़ाई दमदार दिखेगी। ऐसे में जान लीजिए कि दोनों की प्लेइंग इलेवन इस मैच में कैसी हो सकती है, क्योंकि ये खिताबी लड़ाई है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो टीम ने क्वॉलिफायर 1 अहमदाबाद में खेला था और टीम चेन्नई पहुंच गई थी। यहां टीम ने प्रैक्टिस की है, लेकिन मैच प्रैक्टिस सनराइजर्स हैदराबाद को मिली है। हालांकि, केकेआर की टीम खिताबी मैच में बदलाव करने से बचेगी, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर परिस्थितियों के हिसाब से फैसला किया जाएगा। अगर बल्लेबाजी में जरूरत लगी तो नितीश राणा होंगे और गेंदबाजी में जरूरत पड़ी तो अनुकूल रॉय खेलते नजर आएंगे। 

IPL 2024 Final से पहले जानिए, सीजन के 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों ने कैसा प्रदर्शन किया?

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

सुनील नारायण, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती (इम्पैक्ट प्लेयर - अनुकूल रॉय/नीतीश राणा)

वहीं, अगर बात सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो टीम सेटल है और किसी भी तरह के बदलाव की जरूरत नजर नहीं आती। एडेन मार्करम की फॉर्म चिंता का कारण है, लेकिन कप्तान पैट कमिंस उनको आखिरी मैच में आखिरी मौका देना चाहेंगे। वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर शाहबाज अहमद या उमरान मलिक का इस्तेमाल हो सकता है। चेन्नई में ये मैच है तो शाहबाज ही आगे नजर आते हैं, क्योंकि उनके पास बल्लेबाजी करने की क्षमता है। 

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन 

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन (इम्पैक्ट प्लेयर - शाहबाज अहमद/उमरान मलिक)