फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया ने हारने की कर ली थी पूरी तैयारी, एक-एक कर टपकाए पूरे 6 कैच; टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार

ऑस्ट्रेलिया ने हारने की कर ली थी पूरी तैयारी, एक-एक कर टपकाए पूरे 6 कैच; टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार

स्कॉटलैंड के खिलाफ हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने कुल 6 कैच टपकाए। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच में एक टीम द्वारा ये टपकाए गए सबसे ज्यादा कैच हैं। हालांकि इसके बावजूद कंगारुओं ने जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने हारने की कर ली थी पूरी तैयारी, एक-एक कर टपकाए पूरे 6 कैच; टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 06:24 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मुकाबले में इन दोनों देशों के फैंस के अलावा इंग्लैंड की भी नजरें टिकी हुई थी। कंगारुओं ने मैच से पहले इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने का माहौल बना दिया था और पहली पारी के दौरान उनकी यह कोशिश भी सबको दिख रही थी। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मैच से ही यह तय होना था कि गत चैंपियन इंग्लैंड सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी या नहीं। अगर स्कॉटलैंड यह मैच जीतता तो इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाता। कंगारुओं ने इसकी पूरी तैयारी कर ली थी। जी हां, जब स्कॉटलैंड की टीम बैटिंग कर रही थी तब ऑस्ट्रेलिया ने एक-दो नहीं बल्कुल पूरे 6 कैच टपकाए, इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज कराया।

बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, बतौर कप्तान धोनी का रिकॉर्ड तोड़ इस मामले में बने नंबर-1

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच में एक टीम द्वारा टपकाए गए यह सबसे ज्यादा कैच हैं। जी हां, कंगारुओं की इस खराब फील्डिंग की के चलते स्कॉटलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बोर्ड पर लगाने में कामयाब रहा था। ऑस्ट्रेलिया की इस निराशाजनक फील्डिंग को देख इंग्लैंड की भी सांसे बढ़ गई थी।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 181 रनों के टारगेट का पीछा 19.4 ओवर में 5 विकेट रहते कर इंग्लैंड को राहत की सांस लेने दी। कंगारुओं के जीत के हीरो मार्कस स्टोइनिस रहे, जिन्होंने 29 गेंदों पर 9 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों के साथ 59 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। उनके अलावा ट्रेविस हेड ने शानदार 68 रन बनाए।

PAK vs IRE: पाकिस्तान की T20 WC के आखिरी मैच में अटकी सांसें, गिरते-पड़ते आयरलैंड को हराया; बाबर आजम ने बचाई लाज

टी20 वर्ल्ड कप सुपर-8 के लिए अभी तक भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड समेत 7 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है, आखिरी टीम पर आज मोहर लगेगी।

ग्रुप-ए से भारत और यूएसए ने तो ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड, ग्रुप-सी से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान तो ग्रुप-डी से अभी तक साउथ अफ्रीका ने क्वालीफाई किया है।

Advertisement