फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपूर्व भारतीय सिलेक्टर ने बाबर आजम को दी T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट की नसीहत, बोले- आप हमेशा टुक-टुक नहीं...

पूर्व भारतीय सिलेक्टर ने बाबर आजम को दी T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट की नसीहत, बोले- आप हमेशा टुक-टुक नहीं...

कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उन्हें टी20 क्रिकेट खेलना चाहिए। हो सकता है कि वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हों, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें टी20 खेलना चाहिए।

पूर्व भारतीय सिलेक्टर ने बाबर आजम को दी T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट की नसीहत, बोले- आप हमेशा टुक-टुक नहीं...
babar azam
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम समेत पूरी टीम सवालों के घेरे में है। कोई कप्तान पर टीम के खराब प्रदर्शन का ठीकरा फोड़ रहा है और उनसे कप्तानी छोड़ने की मांग कर रहा है, तो कोई टीम की एकजुटता पर सवाल उठा रहा है। इस कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने तो बाबर आजम से कप्तानी ही नहीं बल्कि यह फॉर्मेट छोड़ने की ही नसीहत दे डाली है। उनका कहना है कि टी20 क्रिकेट जैसे तेज तर्रार फॉर्मेट में आप हमेशा टुक-टुक नहीं कर सकते। श्रीकांत ने बाबर आजम के स्ट्राइक रेट पर भी सवाल उठाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने हारने की कर ली थी पूरी तैयारी, एक-एक कर टपकाए पूरे 6 कैच; टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, "बाबर आजम, मुझे नहीं लगता कि उन्हें टी20 क्रिकेट खेलना चाहिए। हो सकता है कि वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हों, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें टी20 खेलना चाहिए। मेरा मतलब है, आप टी20 क्रिकेट में हर समय यह 'टुक-टुक' नहीं कर सकते। आप आंकड़ों की बात करें, तो वे कहते हैं कि 4000 रन - बाबर, 4000 रन - विराट कोहली, 4000 रन - रोहित शर्मा। यार, उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 112-115 है। आप किस बारे में बात कर रहे हैं?"

बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, बतौर कप्तान धोनी का रिकॉर्ड तोड़ इस मामले में बने नंबर-1

पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप का यह संस्करण निराशाजनक इसलिए रहा क्योंकि टूर्नामेंट के पहले ही मैच में उन्हें यूएसए जैसी छोटी टीम से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भारत ने उन्हें धूल चटाकर लगभग उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान की नजरें यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच पर टिकी थी, अगर उस मैच में यूएसए हार जाता तो पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने के चांसेस बन सकते थे, मगर इस बार उन्हें कुदरत के निजाम का साथ नहीं मिला। बारिश के चलते यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच रद्द हुआ और पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हुआ।