फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश नहीं आएगा बाज...BAN vs NEP मैच का बढ़ा पारा जब रोहित पौडेल से भिड़े तंजीम हसन साकिब

बांग्लादेश नहीं आएगा बाज...BAN vs NEP मैच का बढ़ा पारा जब रोहित पौडेल से भिड़े तंजीम हसन साकिब

बांग्लादेश वर्सेस नेपाल मैच का पारा तब बढ़ा जब तंजीम हसन साकिब नेपाली कप्तान रोहित पौडेल से जा भिड़े। इस दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुई और धक्कामुक्की भी देखने को मिली। यह घटना तीसरे ओवर की है।

बांग्लादेश नहीं आएगा बाज...BAN vs NEP मैच का बढ़ा पारा जब रोहित पौडेल से भिड़े तंजीम हसन साकिब
rohit paudel tanzim hasan sakib
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेशी फैंस और उनके खिलाड़ी जरूरत से ज्यादा एक्साइटेड रहते हैं, यही वजह है बार-बार उनसे जुड़े विवादों की खबरें सामने आती रहती है। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 37वें मुकाबले में जब बांग्लादेश का सामना नेपाल से हुआ तो तंजीम हसन साकिब नेपाली कैप्टन रोहित पौडेल से जा भिड़े। इस दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुई और दोनों खिलाड़ियों को अगल करने के लिए अन्य प्लेयर्स को दखलअंदाजी करनी पड़ी। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप सुपर-8 का शेड्यूल आया सामने, रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की भिड़ंत इन 3 टीमों से; नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग

यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर की है। इस ओवर की पहली पांच गेंदों पर बिना कोई रन खर्चे साकिब दो विकेट चटका चुके थे। उनका कॉन्फिडेंस 7वें आसमान पर था। आखिरी गेंद जब उन्होंने रोहित पौडेल को डाली तो नेपाली बल्लेबाज ने उसे पॉइंट की दिशा में खेल दिया हालांकि उन्हें इस पर कोई रन नहीं मिला।

रोहित का डिफेंस देख तंजीम हसन साकिब उन्हें घूरने लगे और इसके बाद दोनों प्लेयर्स के बीच बहस भी होने लगी। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच थोड़ी धक्का-मुक्की भी हुई, मामला बढ़ता देख बाकी खिलाड़ियों को बीच में आना पड़ा और झगड़ा सुलझाना पड़ा।

नेपाल के खिलाफ एतिहासिक जीत दर्ज कर बांग्लादेश ने बनाई सुपर-8 में जगह, इन टीमों ने किया क्वालीफाई

तंजीम हसन साकिब अपना डबल विकेट मेडन ओवर डाल चुके थे, वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में इस तरह उनका नेपाली बल्लेबाजों से भिड़ना शोभा नहीं देता।

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर भी नेपाल के आगे नहीं टिक सकी। बांग्लादेश 19.3 ओवर में 106 के स्कोर पर ढेर हो गया। टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। उस समय ऐसा लग रहा था कि नेपाल इस मैच में उलटफेर कर सकता है।

मगर गेंदबाजी में तंजीम हसन साकिब ने कमाल कर बांग्लादेश को टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाई। साकिब ने 4 ओवर के अपने कोटे में मात्र 7 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए। उनकी इस उम्दा गेंदबाजी के चलते नेपाल की टीम 85 रनों पर ही सिमट गई। बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे छोटा टारगेट भी डिफेंड किया। साकिब को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।