Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp brings new themes features to iOS beta users Here is how it may work

WhatsApp की थीम बदलना हुआ आसान, नया फीचर दे रहा है पांच नए ऑप्शंस

वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द अपनी पसंदीदा थीम सेट करने का आसान विकल्प मिलने जा रहा है। नए बदलाव की टेस्टिंग iOS ऐप से की गई है और इसके स्क्रीनशॉट भी सामने आ गए हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्‍तानMon, 17 June 2024 02:12 PM
हमें फॉलो करें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में यूजर्स को लगातार नए फीचर्स और अपडेट्स मिलते रहते हैं। इन फीचर्स को पहले बीटा वर्जन में टेस्ट किया जाता है और इसके बग्स फिक्स करने के बाद फीचर्स स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनते हैं। बीटा वर्जन में अब थीम्स से जुड़ा एक फीचर टेस्ट किया जा रहा है। इसे पहले iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

वॉट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स को मॉनीटर करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने अपनी नई रिपोर्ट में बताया है कि iOS 24.12.10.77 WhatsApp Beta अपडेट में थीम्स से जुड़े संकेत मिले हैं। यह फीचर यूजर्स के चैटिंग अनुभव को और भी मजेदार बना देगा और वे अपने फेवरेट कलर में ऐप इस्तेमाल कर सकेंगे। यह फीचर पहले भी टीज किया गया था।

अपने स्मार्टवॉच में चलाएं WhatsApp और बिना फोन करें चैटिंग, काम की ट्रिक

पांच नई थीम्स से चुन पाएंगे यूजर्स

रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp Beta for iOS वर्जन में पांच नई कलर थीम्स दी गई हैं। यूजर्स को सेटिंग्स में जाकर Themes विकल्प का चुनाव करने पर इन थीम्स में से डिफॉल्ट चुनने का ऑप्शन मिलेगा। ये थीम्स नए चैट वॉलपेपर और चैट बबल दिखाएंगे। यूजर्स को अपनी पसंद के हिसाब से थीम चुनने और बदलने का मौका दिया जाएगा।

ध्यान रहे, वॉट्सऐप का थीम्स फीचर डिवेलपमेंट मोड में है और इसकी टेस्टिंग अगले कुछ सप्ताह में पूरी की जाएगी। iOS के बाद Android वर्जन में भी इससे जुड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आप जानते होंगे कि हाल ही में वीडियो कॉल फीचर को अपडेट मिला है और अब 32 लोग तक वीडियो कॉल का हिस्सा बन सकते हैं। इसके अलावा अब स्क्रीन शेयरिंग के वक्त ऑडियो भी शेयर किया जा सकेगा।

 

अब WhatsApp में भी मिलने जा रहा है ब्लू टिक, मार्क जुकरबर्ग ने दी खुशखबरी

कई यूजर्स थर्ड-पार्टी ऐप्स की मदद लेकर अब तक थीम्स बदलने की कोशिश करते रहे हैं लेकिन यह कारगर नहीं माना जाता। इसके मुकाबले नया फीचर नेटिव सेटिंग्स का हिस्सा बन जाएगा, जिससे फटाफट थीम्स बदली जा सकेगी।

ऐप पर पढ़ें