फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRanji Trophy: Vidarbha vs Madhya Pradesh मैच हुआ जबर्दस्त रोमांचक, फाइनल में कौन भिड़ेगा मुंबई से?

Ranji Trophy: Vidarbha vs Madhya Pradesh मैच हुआ जबर्दस्त रोमांचक, फाइनल में कौन भिड़ेगा मुंबई से?

रणजी ट्रॉफी 2023-24 का फाइनल मैच 8 मार्च को मुंबई और किस टीम के बीच खेला जाएगा, इसका फैसला 6 मार्च को हो जाएगा। विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच मैच जबर्दस्त रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।

Ranji Trophy: Vidarbha vs Madhya Pradesh मैच हुआ जबर्दस्त रोमांचक, फाइनल में कौन भिड़ेगा मुंबई से?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Mar 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

Ranji Trophy 2024 Semifinal Vidarbha vs Madhya Pradesh: रणजी ट्रॉफी 2023-24 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला विदर्भ वर्सेस मध्य प्रदेश जारी है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मैच जबर्दस्त रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मैच के आखिरी दिन जहां मध्य प्रदेश को जीत के लिए 93 रनों की जरूरत होगी, वहीं विदर्भ को जीत के लिए चार विकेट चटकाने होंगे। मध्य प्रदेश की ओर से जब तक क्रीज पर यश दुबे जमे हुए थे, तब तक जीत एकदम पक्की नजर आ रही थी, लेकिन उनके आउट होते ही विदर्भ ने दमदार तरीके से मैच में वापसी कर ली। दूसरा सेमीफाइनल मैच मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेला गया था, जिसका रिजल्ट तीन दिन के अंदर ही आ गया था। मुंबई ने एक पारी और 70 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट पक्का किया और विदर्भ और मध्य प्रदेश में से जो भी टीम दूसरा सेमीफाइनल मैच जीतेगी, वह फाइनल में मुंबई से भिड़ेगी।

इसे भी पढ़ेंः सबसे बड़ा दर्द है कि...अश्विन को 100वें टेस्ट से पहले किस बात का मलाल

विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच अभी तक मैच काफी रोमांचक ही रहा है। विदर्भ ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। विदर्भ की पूरी टीम पहली पारी में 170 पर ही ऑलआउट हो गई। इसके बाद मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 252 रन बनाकर बढ़त हासिल कर ली। विदर्भ ने दूसरी पारी में बैटिंग ऐसे की कि मैच में उनकी वापसी हो गई। यश राठौर के 141 रनों की पारी के दम पर विदर्भ ने दूसरी पारी में 402 रन बना डाले। इस तरह से मध्य प्रदेश को 321 रनों का लक्ष्य मिला है। मध्य प्रदेश ने दूसरी पारी में 22 रनों पर पहला विकेट गंवा दिया, लेकिन इसके यश दुबे और हर्ष गावली ने मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई।

नील वैगनर को जबर्दस्ती रिटायरमेंट दिलाया...रॉस टेलर का सनसनीखेज दावा

128 रनों पर मध्य प्रदेश को दूसरा झटका तब लगा, जब हर्ष 67 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यश दुबे एक छोर पर टिके रहे, वहीं दूसरे छोर से विकेट गिरते गए। सागर सोलंकी 6 रन बनाकर, जबकि वेंकटेश अय्यर 19 रन बनाकर आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होने से एक ओवर पहले ही यश दुबे को आदित्य सरवटे ने आउट कर मध्य प्रदेश को सबसे बड़ा झटका दिया। सारांश जैन 16 रन बनाकर जबकि कुमार कार्तिकेय बिना खाता खोले नॉटआउट लौटे हैं।