फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकेविन पीटरसन की कोहली को 'विराट' सलाह, अगर IPL ट्रॉफी जीतनी है तो छोड़ना होगा आरसीबी का साथ...

केविन पीटरसन की कोहली को 'विराट' सलाह, अगर IPL ट्रॉफी जीतनी है तो छोड़ना होगा आरसीबी का साथ...

Kevin Pietersen Bold advice to Virat Kohli- केविन पीटरसन ने विराट कोहली को सलाह दी है कि अगर उन्हें IPL ट्रॉफी जीतनी है तो उन्हें आरसीबी का साथ छोड़ना होगा। उनका कहना है कि कोहली दिल्ली जा सकते हैं।

केविन पीटरसन की कोहली को 'विराट' सलाह, अगर IPL ट्रॉफी जीतनी है तो छोड़ना होगा आरसीबी का साथ...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 11:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Kevin Pietersen Bold advice to Virat Kohli- विराट कोहली अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कितने वफादार हैं ये बात हर कोई जानता है। इसी फ्रेंचाइजी ने साल 2008 में उन्हें सबसे पहले मौका दिया था। आरसीबी के साथ उन्हें अब 17 साल हो गए हैं, मगर उनके हाथ अभी तक एक भी खिताब नहीं लगा है। इसके बावजूद कोहली ने कभी फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ने का नहीं सोचा, मगर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि कोहली आईपीएल ट्रॉफी के हकदार हैं, उन्हें अगर ट्रॉफी जीतनी है तो उन्हें आरसीबी का साथ छोड़ना होगा। इस दौरान पीटरसन ने कुछ विदेशी फुटबॉलर का उदहारण भी दिया जिन्हें अपना क्लब छोड़ने के बाद सफलता प्राप्त हुई।

CSK के खिलाड़ी ने RCB की हार पर छिड़का नमक, इंस्टाग्राम पर पहले सरेआम किया ट्रोल फिर डिलीट किया पोस्ट

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए केविन पीटरसन ने कहा, "मैंने इसे पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कहूंगा - दूसरे खेलों में भी महान खिलाड़ियों ने गौरव की तलाश में टीमों को छोड़ा है। जब उन्होंने उन्होंने (विराट कोहली) ने बहुत कोशिश की - फिर से ऑरेंज कैप जीती और फिर से इतना कुछ किया और फ्रेंचाइजी फिर से विफल हो गई... मैं टीम के ब्रांड और टीम में उनके द्वारा लाए गए व्यावसायिक मूल्य को समझता हूं... लेकिन विराट कोहली ट्रॉफी के हकदार हैं। वह उस टीम में खेलने का हकदार है जो उसे ट्रॉफी दिलाने में मदद कर सके।"

IPL 2024 एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के कई खिलाड़ी थे बीमार, कप्तान संजू सैमसन ने किया खुलासा

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा, "मैं वास्तव में सोचता हूं कि यह दिल्ली (दिल्ली कैपिटल्स) होनी चाहिए। दिल्ली वह जगह है जहां विराट को जाने की जरूरत है। विराट दूर जा सकते हैं, और ज्यादातर समय घर पर रह सकते हैं, मुझे पता है कि उनके पास दिल्ली में एक घर है। उनका एक युवा परिवार है। वह वहां ज्यादा समय बिता सकते हैं। वह दिल्ली का लड़का है, वह वापस क्यों नहीं जा सकते? दिल्ली भी बेंगलुरु की तरह डेस्परेट है। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विराट लंबे समय तक सोचें। बेकहम चले गए, रोनाल्डो चले गए, मेसी चले गए, हैरी केन स्पर्स छोड़कर बायर्न म्यूनिख चले गए।"

RR vs RCB: वो 2 गेंद जिसने लिखी RCB की हार की कहानी...साबित हुईं मैच का टर्निंग पॉइंट

विराट कोहली ने हर साल की तरह इस साल भी आरसीबी को खिताब जीताने के लिए अपना सबकुछ दिया। 741 रनों के साथ वह अभी तक आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके अलावा अभी तक कोई भी बल्लेबाज 600 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है। बचे दो मुकाबलों में किसी बल्लेबाज द्वारा विराट कोहली को ऑरेंज कैप की रेस में पछाड़ना भी मुश्किल नजर आ रहा है।