फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मौसमMP Weather: मध्यप्रदेश में बारिश पर सामने आया बड़ा अपडेट, इन शहरों में तापमान का भी होगा टॉर्चर, अलर्ट

MP Weather: मध्यप्रदेश में बारिश पर सामने आया बड़ा अपडेट, इन शहरों में तापमान का भी होगा टॉर्चर, अलर्ट

एमपी मौसम पूर्वानुमान की बात मानें तो मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जल्द ही शुरू होने वाला है। आईएमडी पूर्वानुमान की के अनुसार, मध्य प्रदेश में 18 जून के आसपास मॉनसून प्रवेश कर सकता है।

MP Weather: मध्यप्रदेश में बारिश पर सामने आया बड़ा अपडेट, इन शहरों में तापमान का भी होगा टॉर्चर, अलर्ट
Himanshu Kumar Lallभोपाल, लाइव हिन्दुस्तानSun, 16 Jun 2024 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

MP Weather Update: मध्य प्रदेश-एमपी में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट समाने आया है।  भीषण गर्मी से लोगों को जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है। आईएमडी की ओर से एमपी के कई जिलों में बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है। जबकि, एमपी के कुछ जिलों में सूरज का सितम जारी रहेगा।

ग्वालियर, सतना, छतरपुर आदि शहरों में तापमान 45 डिग्री के पास रहा, जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। चिलचिलाती गर्मी की वजह से लोग अपने-अपने घरों में कैद रहे। एमपी के कई शहरों में दोपहर बाद सड़कें खाली दिखाईं दीं।

एमपी मौसम पूर्वानुमान की बात मानें तो मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जल्द ही शुरू होने वाला है। आईएमडी पूर्वानुमान की के अनुसार, मध्य प्रदेश में 18 जून के आसपास मॉनसून प्रवेश कर सकता है। ऐसा होने पर लोगों को तपती गर्मी से राहत जरूर मिलेगी।

विदित हो कि एमपी के कई शहरों में प्री-मॉनसून की बारिश के बाद लोगों को राहत मिली, जबकि छतरपुर में बढ़े हुए तापमान ने लोगों के जमकर पसीने छुड़ा दिए। मौसम विभाग ने विदिशा, नीचम, भोपाल, देवास,  इंदौर आदि शहरों में आंधी-तूफान पर अलर्ट भी दिया है। 

मॉनसून का कब तक करना होगा इंतजार
मौसम एक्सपर्ट की बात मानें तो 14 जून के बाद से मॉनसून थम सा गया था। जिसकी वजह से मॉनसून कमजोर हो गया।  मॉनसून के कमजोर होने की वजह से लोगों को बारिश का इंतजार करना पड़ा। बतया कि भारत के दक्षिणी राज्यों में एक सिस्टम बन रहा है, जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के कई शहरों में आंधी और बारिश की संभावना बनी हुई है। 

मध्यप्रदेश में शहरों का तापमान 
ग्वालियर- 44.5
शहडोल- 44
रीवा- 43.8
खजुराहो- 45.4
छतरपुर- 45.6
सतना- 45.2
पृथ्वीपुर- 45.2
नौगांव- 44.5

मध्यप्रदेश का यह है मौसम पूर्वानुमान
आईएमडी पूर्वानुमान की बात मानें तो मध्य प्रदेश के कई शहरों में बारिश की संभावना जताई गई है। 16 जूने से कई शहरों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। बारिश होने के बाद लोगों को तपती गर्मी से जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है। जबकि, कुछ शहरों में गर्मी को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। भोपाल, राजगढ़, विदिशा, खंडवा, इंदौर,  बालाघाट, छिंदवाड़ा,नर्मदापुरम, रायसेन,  और पन्ना में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया।