फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK: हसन अली का अचानक पाकिस्तान टीम से कटा पत्ता, आखिर PCB ने किस वजह से लिया फैसला?

ENG vs PAK: हसन अली का अचानक पाकिस्तान टीम से कटा पत्ता, आखिर PCB ने किस वजह से लिया फैसला?

Pakistan Release Hasan Ali From Squad? तेज गेंदबाज हसन अली को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले पाकिस्तान स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

ENG vs PAK: हसन अली का अचानक पाकिस्तान टीम से कटा पत्ता, आखिर PCB ने किस वजह से लिया फैसला?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 May 2024 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच बुधवार से चार मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। पहला मुकबाला लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा। तेज गेंदबाज हसन अली को सीरीज से पहले पाकिस्तान स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसकी जानकारी दी। पेसर हारिस रऊफ के फिट होने के चलते यह फैसला लिया गया है। हसन को हारिस के कवर के तौर पर 18 सदस्यीय टीम में चुना गया था। हसन ने अपना आखिरी मैच आयरलैंड दौरे पर खेला था, जहां वह तीसरे टी20 में काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने तीन ओवर में 42 रन लुटाए और कोई विकेट नहीं लिया।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, 'हसन अली को टी20 टीम से रिलीज कर दिया गया है। हारिस रऊफ फिट हो चुके हैं लिहाजा टीम मैनेजमेंट ने हसन को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए फारिग कर दिया।' पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले यह आखिरी सीरीज है। पाकिस्तान ने अभी तक जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड की घोषणा नहीं की है। संभावना जताई जा रही है कि इंग्लैंड सीरीज के दौरान पाकिस्तान टीम का ऐलान हो सकता है। पाकिस्तान ने हाल ही में आयरलैंड से 2-1 से सीरीज जीती। उससे पहले बाबर आजम ब्रिगेड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज ड्रॉ कराई।

हारिस फरवरी 2024 से ग्रोइन की चोट से जूझ रहे हैं। वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फील्डिंग के दौरान बुरी तर चोटिल हो गए थे। उन्हें चोट की वजह से पीएसएल से बाहर होना पड़ा था। वह कुछ समय पहले पीसीबी के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद दो लेकर चर्चा में रहे थे। हारिस ने तेवर दिखाते हुए खुद को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए अनुपलब्ध बताया था। इसके बाद, बोर्ड ने अनुशासनात्मक आधार पर हारिस का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया। हालांकि, हारिस के गलती स्वीकार करने के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट बहाल कर दिया गया। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अंतिम मैच जनवरी में खेला था।

इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान स्क्वॉड: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सईम अयूब, फखर जमान, आजम खान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, शादाब खान, उस्मान खान, आगा सलमान, अबरार अहमद , अब्बास अफरीदी, इरफान खान।