ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरबुद्ध पूर्णिमा पर बाबा बुड्ढा साहिब गुरुद्वारा में सजा दीवान

बुद्ध पूर्णिमा पर बाबा बुड्ढा साहिब गुरुद्वारा में सजा दीवान

बुद्ध पूर्णिमा और गुरु अमरदास महाराज के प्रकाश पर्व को समर्पित गुरुद्वारा बुड्डा साहिब लेवड़ा में गुरुवार को भव्य दीवान सजाया गया। इस दीवान में दूर...

बुद्ध पूर्णिमा पर बाबा बुड्ढा साहिब गुरुद्वारा में सजा दीवान
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरThu, 23 May 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बुद्ध पूर्णिमा और गुरु अमरदास महाराज के प्रकाश पर्व को समर्पित गुरुद्वारा बुड्डा साहिब लेवड़ा में गुरुवार को भव्य दीवान सजाया गया। इस दीवान में दूर दराज से आई हजारों की संगत ने शिरकत की तथा गुरु के वचनों को सुना। यहां पर मेले का भी आयोजन किया गया तथा गुरु का अटूट लंगर बरताया गया।
श्री निर्मल तख्त बाबा बुड्ढा साहिब जी के लेवड़ा पुल के पास स्थित गुरुद्वारा साहिब में गुरुवार को तड़के से ही दीवान शुरू हो गया। ये दीवान पूरा दिन सजा रहा। यहां पहुंचे बाबा भगवंत भजन सिंह ने संगत को अपने वचनों से निहाल किया। उन्होंने कहा कि गुरुओं ने धरती पर मानवता की निस्वार्थ सेवा की तथा इस सेवा के लिए गुरुओं ने अपने परिवार तक वार दिए थे। कहा कि बाबा बुड्ढा साहिब जी भी ऐसे ही महान गुरु थे, जिन्होंने मानवता के लिए त्याग किया। उन्होंने कहा कि बाबा बुड्ढा साहिब जी के स्मरण मात्र से ही सारे दुःखों का नाश हो जाता है। वहीं अन्य क्षेत्रों से पहुंचे रागी वीर सिंह रामदास, रागी दर्शन सिंह, कविशर मक्खन सिंह पंजाब, ढाडी जत्था भूपेंद्र सिंह पंजाब, कथावाचक हरप्रीत सिंह, बाबा अमरजीत सिंह ने भी अपनी वाणी से संगत को निहाल किया। वहीं गुरुद्वारा परिसर में मेले का भी आयोजन किया गया। इसमें दूर दराज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे तथा खरीदारी की। गुरुद्वारे में पहुंचने वाली संगत को गुरु का अटूट लंगर बरताया गया।

इस मौके पर बाबा बलजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, जगतार बाजवा, दविन्दर पाल सिंह, गुरमुख सिंह, हरपाल सिंह, कुलविंदर सिंह, निर्मल सिंह, अवतार सिंह, भूपेंद्र सिंह, बलवंत सिंह आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।