ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, बारिश भी होगी; लेकिन एक मुसीबत बरकरार

दिल्ली में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, बारिश भी होगी; लेकिन एक मुसीबत बरकरार

Delhi weather forecast: दिल्ली में 20 और 21 जून को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। हालांकि दोनों दिन हल्की बारिश होगी। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

दिल्ली में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, बारिश भी होगी; लेकिन एक मुसीबत बरकरार
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi weather forecast: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। हीटवेव का दौर जारी है। लाखों लोगों के लिए पानी की कमी भी एक बड़ी समस्या बन गई है। ऐसे में दिल्ली वाले बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली में जून के महीने में दस साल बाद ऐसी गर्मी पड़ रही है। इस महीने अभी तक एक भी दिन ऐसा नहीं रहा जब तापमान 40 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया हो। मौसम विभाग (IMD) के अगले एक हफ्ते के वेदर अपडेट के मुताबिक, अगले चार दिन हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तेज रफ्तार में हवाएं भी चलेंगी। वहीं बारिश को लेकर भी गुड न्यूज दी गई है।

दिल्ली में कब होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 20 और 21 जून (गुरुवार-शुक्रवार) को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। हालांकि दोनों दिन हल्की बारिश होगी। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। वहीं आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। ऐसे में दो दिन बारिश के बाद राजधानी के मौसम के ठंडा-ठंडा कूल-कूल होने की संभावना है।

अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम

• 16 जून को आसमान साफ रहेगा। ज्यादातर इलाकों में तीव्र हीटवेव की स्थिति रहेगी। 35-45 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चलेंगी।

• 17 जून को भी तीव्र हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। हवा की रफ्तार भी 45 किलोमीटर तक दर्ज की जा सकती है।

• 18-19 जून को हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि यह तीव्र नहीं रहेगी। वहीं हवा की स्पीड में भी इन दो दिनों में गिरावट दर्ज की जाएगी।

• 20-21 जून को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। लेकिन हल्की बारिश होगी। साथ में 30-40 किलोमीटर की स्पीड में हवाएं चल सकती हैं।

• 22 जून को आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दिन हीटवेव की स्थिति नहीं रहेगी। साथ में बारिश को लेकर भी कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है।

एक मुसीबत रहेगी बरकरार
अगले एक हफ्ते दिल्ली में तेज रफ्तार में हवाएं चलेंगी। गर्म हवा के थपेड़ों से लोग परेशान हैं। हालांकि सुबह और देर शाम में लोगों को इससे राहत मिलती दिख रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिन हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। यानी मौसम का कहर हीटवेव से बरकरार रहेगा। लेकिन 20 और 21 जून को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। जिससे लोगों को राहत की उम्मीद है।