ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीमंडा पूजा झूलन उत्सव में दिखी आस्था, भोक्ताओं ने की पुष्प बारिश, बांटे आशीष

मंडा पूजा झूलन उत्सव में दिखी आस्था, भोक्ताओं ने की पुष्प बारिश, बांटे आशीष

श्री शिव मंदिर पूजा, गाड़ी होटवार समिति की ओर से मंडा पूजा झूलन उत्सव का आयोजन गुरुवार को किया गया। पूजा-अनुष्ठान में भाग ले रहे 95 भोक्ता और...

मंडा पूजा झूलन उत्सव में दिखी आस्था, भोक्ताओं ने की पुष्प बारिश, बांटे आशीष
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची, वरीय संवाददाता। श्री शिव मंदिर पूजा, गाड़ी होटवार समिति की ओर से मंडा पूजा झूलन उत्सव का आयोजन गुरुवार को किया गया। पूजा-अनुष्ठान में भाग ले रहे 95 भोक्ता और सोकताईन अपराह्न 3:30 बजे खेलगांव के समीप स्थित नदी पहुंचे। यहां स्नान और ध्यान कर वापस मंदिर परिसर आए। उनके ढोल, नगाड़ा, बैंड पार्टी और घोड़ा नाच दल के सदस्य साथ-साथ चले। सबसे पहले भक्तों ने मंदिर की परिक्रमा पूरी की। इसके बाद भगवान शंकर की पूजा-अर्चना कर भोक्ता झूलन अनुष्ठान के लिए रवाना हुए। भोक्ताओं ने मंदिर परिसर में लगे झूले में चढ़कर ऊपर से चारों ओर घूमते हुए श्रद्धालुओं पर आशीष के पुष्प बरसाए।
श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

श्रद्धालु भोक्ता द्वारा बिखेरे गए फूलों को पाने को बेताब रहे। माना जाता है कि झूलन का फूल पानेवालों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। इस दौरान खेलगांव, गाड़ीगांव होटवार तथा आसपास के गांव से आए श्रद्धालुओं की भीड़ पूजा और उत्सव देखने उमड़ी।

उत्सव क्षेत्र में मेला बाजार भी सजा

मंडा पूजा उत्सव क्षेत्र में मेला बाजार भी सजा है। इसमें हर तरह के दुकान और व्यंजनों के स्टॉल लगे हैं। गुरुवार को मेला देखने आए लोगों ने पारंपरिक मिठाई से लेकर खिलौने, बर्तन, शृंगार आदि के स्टॉल पर जाकर खरीदारी की। आयोजन में अध्यक्ष विश्वजीत गोप, दुर्गा ठाकुर, दिनेश नायक, संरक्षक रमेश गोप, उमेश राय, जीतेंद्र सिंह, मनोज, ठाकुर समते अन्य सहयोग दे रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।