ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीएनटीए नीट की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर गहन जांच की मांग

एनटीए नीट की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर गहन जांच की मांग

मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए आयोजित नीट यूजीसी परीक्षा में एनटीए की संदेहास्पद भूमिका एवं कार्यप्रणाली के क्रियाकलाप की उच्चस्तरीय सीबीआई जांच...

एनटीए नीट की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर गहन जांच की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSun, 16 Jun 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, प्रतिनिधि। मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए आयोजित नीट यूजीसी परीक्षा में एनटीए की संदेहास्पद भूमिका एवं कार्यप्रणाली के क्रियाकलाप की उच्चस्तरीय सीबीआई जांच कराकर छात्रहित में परीक्षा को रद्द करने एवं परीक्षा नये सिरे से कराने हेतु झाविमो के पूर्व जिलाध्यक्ष ने पीएम को पत्र लिखा।
इस विषय पर उन्होंने अवगत कराया कि एनटीए द्वारा आयोजित की जाने वाली मेडिकल कॉलेज में प्रवेश हेतु नीट यूजीसी परीक्षा की पवित्रता पर सवाल खड़े हो रहे है। जो देश के हित एवं होनहार मेधावी छात्रों के भविष्य के साथ धोखा किया जा रहा है। बताया कि एनटीए ने नीट परीक्षा का निबंधन बंद होने के बावजूद एक दिन के लिए पुनः लिंक को खोला गया था। जो संदेह को जागरित करता है। एक दिन के लिए खुले रजिस्ट्रेशन विडो की गहन जांच की जाए। एनटीए द्वारा 9 फरवरी को निबंधन शुरू कराया गया था। जिसकी अंतिम तिथि 9 मार्च थी। जिसे 16 मार्च तक बढ़ाया गया। तदोपरांत निबंधन हेतु 24 दिन बाद पुनः 9 अप्रैल को एक दिन के लिए विड़ो खोला गया। वहीं एक ही केन्द्र के कुछ परीक्षार्थियों का अंक 720 रहा। जल्द से जल्द इस विषय पर जांच की आवश्यकता है। जिससे कि देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
अगला लेख पढ़ें