Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़microsoft new windows share feature make easier to share file between pc and android phone

PC से फोन में शेयर करना है फाइल? अब चुटकियों में होगा काम, आ रहा कमाल का फीचर

Windows Share Feature: लैपटॉप या डेस्कटॉप से फोन पर फाइल ट्रांसफर करना है, तो यह खबर आपके लिए है। माइक्रोसॉफ्ट अब Windows Share नाम के फीचर पर काम कर रही है। कैसे होगा काम, डिटेल में जानिए

share files between pc and android phone
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानSun, 16 June 2024 04:38 PM
हमें फॉलो करें

लैपटॉप या डेस्कटॉप से फोन पर फाइल ट्रांसफर करना का आसान तरीका ढूंढ रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। फिलहाल, ऐसे कई तरीके हैं जिनसे एंड्रॉयड यूजर अपने विंडोज पीसी के साथ फाइल्स शेयर कर सकते हैं। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लेकर Google का क्विक शेयर फीचर भी शामिल है। हालांकि ये फीचर्स निश्चित रूप से विंडोज पीसी और एंड्रॉयड फोन के बीच फाइल्स को शेयर करना संभव बनाती हैं लेकिन फिर भी कुछ सुधार की जरूत है। और इसी कमी को पूरा करने और विंडोज पीसी यूजर्स के लिए अपने एंड्रॉयड फोन से फाइल्स को ट्रांसफर करना आसान बनाने के लिए, कंपनी 'Windows Share' नाम का एक नए फीचर पर काम कर रही है।

दो ऐप के जरिए काम करेगा फीचर

माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज शेयर फीचर हर बार यूजर को फाइल शेयर करने के लिए विंडोज पीसी और एंड्रॉयड फोन को कनेक्ट करने की जरूरत को खत्म कर देता है। इसके बजाय, यह दो ऐप की मदद से काम करता है। पहला - एंड्रॉयड डिवाइस पर लिंक टू विंडोज ऐप और दूसरा- विंडोज पीसी पर फोन लिंक ऐप, ताकि दोनों डिवाइस को आपस में लिंक किया जा सके।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “हम विंडोज शेयर विंडो से आसानी से एंड्रॉयड डिवाइस पर कंटेंट शेयर करने की सुविधा शुरू कर रहे हैं। इस फीचर के लिए आपको एंड्रॉयड पर लिंक टू विंडोज ऐप और अपने पीसी पर फोन लिंक का उपयोग करके अपने एंड्रॉयड डिवाइस को विंडोज पीसी से जोड़ना होगा।”

Android यूजर्स की मौज, प्ले स्टोर पर आ रहा जादुई फीचर, ऑटोमैटिक ओपन करेगा ऐप

ऐसे काम करेगा विंडोज शेयर फीचर

माइक्रोसॉफ्ट का नया विंडोज शेयर फीचर बेहद आसान तरीके से काम करता है। सबसे पहले यूजर्स को अपने विंडोज पीसी को एंड्रॉयड फोन पर लिंक टू विंडोज ऐप और विंडोज पीसी पर फोन लिंक का उपयोग करके अपने एंड्रॉयड फोन से कनेक्ट करना होगा। ऐसा करने के बाद, यूजर्स को अपने पीसी पर शेयर विंडोज में एक न्यू 'फोन' ऑप्शन दिखाई देगा। पीसी से अपने फोन पर फाइल्स ट्रांसफर करने के लिए उन्हें बस इस ऑप्शन पर टैप करना होगा और अपनी स्क्रीन पर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

फिलहाल केवल इन यूजर्स के लिए उपलब्ध

फिलहाल, यह नया फीचर केवल विंडोज इनसाइडर यूजर्स के लिए उपलब्ध है। विंडोज पीसी यूजर जो इनसाइडर प्रोग्राम का हिस्सा हैं, वे विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 22635.3785 (KB5039319) के साथ नए विंडोज शेयर फीचर तक एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, विंडोज शेयर फीचर अभी केवल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन इस साल के अंत में स्टेबल अपडेट के साथ यह सभी विंडोज 11 यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाना चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें