ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीजिले के विभिन्न थानों में बकरीद को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

जिले के विभिन्न थानों में बकरीद को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

जिले के तोरपा, रनिया, कर्रा और अड़की थानों में बकरीद के त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रशासनिक अधिकारी, सभी समुदाय के...

जिले के विभिन्न थानों में बकरीद को लेकर हुई शांति समिति की बैठक
default image
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSun, 16 Jun 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

तोरपा, अड़की, रनिया, कर्रा, हिटी।
जिले के तोरपा, रनिया, कर्रा और अड़की थानों में बकरीद के त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें प्रशासनिक अधिकारी, सभी समुदाय के स्थानीय गणमान्य नागरिकों के अलावा कई पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए। तोरपा की बैठक में बकरीद का त्योहार सौहार्दर्पूण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया गया। एसडीपीओ क्रिस्टोफर केरकेटा ने कहा कि सभी लोग मिलकर भाईचारगी के साथ त्योहार मनायें। थाना प्रभारी पीआर पांडेय ने कहा कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस की मदद करें। तोरपा के लोग शांतिप्रिय हैं। बैठक में मुखिया विनीता नाग, जोन तोपनो, शिशिर तोपनो, धर्मेन्द्र कुमार, संजय यादव, अख्तर खान, कैसर खान, राजू साहू, राधेश्याम भगत, मार्शल मुंडू, विश गुडिया, कृष्णा नायक आदि उपस्थित थे।

अड़की में भाईचारा एवं सदभावपूर्ण माहौल में बकरीद पर्व मनाने की अपील:

अड़की थाना परिसर में शनिवार को शांति समिति की बैठक बीडीओ गणेश महतो की अध्यक्षता में की गई। इस दौरान बैठक में बीडीओ ने सम्मिलित जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों से भाईचारा एवं सदभावपूर्ण माहौल में बकरीद पर्व मनाने की अपील की। वहीं थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव ने शांति समिति के सदस्यों से अपील किया कि त्योहार में किसी तरह के अफवाहों पर ध्यान न दें। कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हों। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के भड़काऊ पोस्ट से सतर्क रहें। पुलिस के द्वारा अशांति फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। बैठक में मोती पातर, संजय मुंडा, भोलानाथ लाल, रंजन कुमार, नेमतुल्लाह अंसारी, कयूम अंसारी, परशुराम दास, गोपाल स्वर्णकार, नीरज सिंह, कमलाकांत मुंडा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

रनिया: सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद का त्योहार मनाने का निर्णय:

रनिया थाना परिसर में शनिवार को बकरीद का त्योहार को लेकर थाना प्रभारी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक किया गया। इस अवसर पर उपस्थित समिति के सदस्यों ने आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद का त्यौहार मनाने का निर्णय लिया। इसके साथ आने वाले दिनों में अफीम की खेती पर पूर्ण रूप से रोकने हेतु सम्मिलित रूप से जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। बैठक प्रखण्ड प्रमुख नेली डाहंगा, जिप सदस्य बिरेन कंडुलना, बीस सूत्री अध्यक्ष देवनाथ मघईया, पंचायत के मुखिया सहित शिवावतार सिंह, डोमन सिंह, नुमा खान, गोपाल सिंह, नारायण साहू, धनेश्वर नाग, जिब्राइल मियां व अन्य उपस्थित थे।

कर्रा: बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति का हुई बैठक

कर्रा थाना परिसर में शनिवार को थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति का बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से तोरपा डीएसपी ख्रिस्टोफर केरकेट्टा एंव कर्रा अंचलाधिकारी वंदना भारती उपस्थित थे। मौके पर डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने कहा कि बकरीद कुर्बानी का पर्व सभी धर्म के लोग शांति, सोहार्द और मिलजुल कर मानएं। अल्पसंख्यक समुदाय कुर्बानी करने के बाद बचे वेस्टेज को इधर-उधर ना फेंके। जिससे किसी को भी तकलीफ ना हो।

वहीं अंचलाधिकारी वंदना भारती ने कहा कि आने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी त्यौहार को भाईचारे से पर्व मानना जरूरी समझें। इसी क्रम में थानेदार जितेंद्र कुमार कहां की पर्व में खलल डालने वाले या अफवाह फैलाने वाले की सूचना पुलिस प्रशासन का तत्काल दें। पुलिस प्रशासन उसे पर त्वरित कार्रवाई करेगी।

सदर मेहंदी हसन बताया कि कुर्बानी की नमाज सुबह सात बजे पढ़ा जाएगा। इस बीच बैठक में विनोद भगत, परवेज खान, छुनकू सारंगी, दिलीप सिन्हा, शेख फिरोज, विष्णु प्रसाद सोनी, जेके सिंह, जलेश्वर महतो, महादेव लोहार, मंटू देवघरिया, छाता पंचायत मुखिया सुखराम होरो, मेहा पंचायत मुखिया अजय खलखो, कर्रा पंचायत मुखिया रश्मि लकड़ा, अवर निरीक्षक पटेल, दीपक कांत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।