ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादकोहरा की आशंका : दिसंबर में गोमो होकर चलने वाली आनंद विहार व अमृतसर की ट्रेनें रहेंगी रद्द

कोहरा की आशंका : दिसंबर में गोमो होकर चलने वाली आनंद विहार व अमृतसर की ट्रेनें रहेंगी रद्द

बरसात की विदाई के साथ रेलवे ठंड की तैयारियों में जुट गया है। उत्तर भारत में पड़ने वाली कड़ाके की ठंड और कोहरे की आशंका को देखते हुए रेलवे ट्रेनों के...

कोहरा की आशंका : दिसंबर में गोमो होकर चलने वाली आनंद विहार व अमृतसर की ट्रेनें रहेंगी रद्द
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 03 Oct 2021 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बरसात की विदाई के साथ रेलवे ठंड की तैयारियों में जुट गया है। उत्तर भारत में पड़ने वाली कड़ाके की ठंड और कोहरे की आशंका को देखते हुए रेलवे ट्रेनों के आवागमन में कई फेरबदल कर रहा है। इसी निमित्त रेलवे ने गोमो होकर चलने वाली संतरागाछी-आनंद विहार स्पेशल और टाटा-अमृतसर जालियांवाला बाग स्पेशल को दिसंबर में रद्द करने की घोषणा की है।

रेलवे की घोषणा के अनुसार 08103 टाटा-अमृतसर स्पेशल एक दिसंबर से 29 दिसंबर तक नहीं चलेगी। जबकि 08104 अमृतसर-टाटा स्पेशल को एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक रद्द किया गया है। इसी तरह 02585 संतरागाछी-आनंद विहार स्पेशल छह दिसंबर से 27 दिसंबर तक स्थगित रहेगी। डाउन में 02585 आनंद विहार-संतरागाछी स्पेशल को सात दिसंबर से 28 दिसंबर तक रद्द करने की घोषणा की गई है। रेलवे ने अधिसूचना में इस बात का भी उल्लेख किया है कि यदि कोहरे का असर जारी रहा तो जनवरी और फरवरी में भी इन दोनों ट्रेनों को कैंसिल रखा जाएगा।

इससे पहले रेलवे ने धनबाद से खुलने वाली धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज को दिसंबर, जनवरी और फरवरी माह में गुरुवार को रद्द करने की घोषणा की थी। जबकि गोमो होकर चलने वाली रांची-पटना जनशताब्दी को भी इन्हीं तीन महीनों में हर शुक्रवार को रद्द रखने की अधिसूचना जारी की गई थी। बहुत जल्द कोहरे के दौरान कोलकाता, हावड़ा और सियालदह से खुलने वाली ट्रेनों के आवागमन में भी परिवर्तन की घोषणा की जाएगी।