ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादजेबीवीएनएल के व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

जेबीवीएनएल के व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

जेबीवीएनएल के व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस पर बिजली का बिल भेजा जाएगा। गड़बड़ बिल की शिकायत भी कर सकते...

जेबीवीएनएल के व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 16 Jun 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, संवाददाता
जेबीवीएनएल के व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस पर बिजली का बिल भेजा जाएगा। गड़बड़ बिल की शिकायत भी कर सकते हैं। हर दिन कितनी यूनिट बिजली उठ रही है, इसकी भी जानकारी उपभोक्ताओं को मिलेगी। इसमें उपभोक्ता अपना बिल भी भुगतान करना चाहें तो वह भी कर सकते हैं। यह सभी सुविधा पाने के लिए उपभोक्ताओ को 1912 पर कॉल या फिर 9431135505 पर हाय लिखकर मैसेज भेज सकते है।

मैसेज भेजने पर विभाग की ओर से हिन्दी और अंग्रेजी दो भाषा में किसी एक भाषा चयन के लिए कहा जा रहा है। चयन करने के बाद उपभोक्ता को अपने मीटर नंबर डालना है। इसके बाद ही सारी जानकारी मिलेगी। हालांकि अभी ऐप पूरी तरह से काम नहीं कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि अभी सिर्फ उपभोक्ताओं को जुड़ने के लिए मैसेज भेजना है। महीने के अंत तक इसे पूरी तरह से चालू कर दिया जाएगा। इससे समय पर उपभोक्ताओं को बिजली बिल मिलेगा। बिजली संबंधित किसी प्रकार की शिकायत भी कर सकते हैं, जिसमें सुधार किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।