फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशाहिद अफरीदी ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें, पाकिस्तान को लेकर जताई ये इच्छा

शाहिद अफरीदी ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें, पाकिस्तान को लेकर जताई ये इच्छा

Shahid Afridi On T20 World Cup Semifinalist: शाहिद अफरीदी ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए भारत पाकिस्तान समेत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को फेवरेट बताया है।

शाहिद अफरीदी ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें, पाकिस्तान को लेकर जताई ये इच्छा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Shahid Afridi On T20 World Cup Semifinalist: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एंबेसडर शाहिद अफरीदी ने हाल ही में इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली अपनी पसंदीदा टीमें चुनी हैं। शाहिद अफरीदी के अनुसार इस साल नॉकआउट मुकाबलों तक भारत, पाकिस्तान के साथ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पहुंचेगा। पाकिस्तानी दिग्गज ने यहां गत चैंपियन इंग्लैंड को सेमीफाइनल का फेवरेट नहीं चुना है। इसी के साथ वह आशा करते हैं कि पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेलना चाहिए।

कुमार संगाकारा बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? बोले- मैं इससे खुश हूं और मेरे पास कोचिंग के लिए...

आईसीसी से बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, "पाकिस्तान को मैं समझता हूं कि फाइनल खेलना चाहिए। तो मैं उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया व भारत के साथ जाना चाहूंगा। कंडीशन को देखते हुए मेरी चौथी टीम न्यूजीलैंड होगी।"

RR के हेड कोच कुमार संगाकारा ने इसे बताया मैच का टर्निंग पॉइंट, कहां हुई टीम से चूक?

शाहिद अफरीदी की इन चार टॉप टीमों में न्यूजीलैंड को छोड़कर सभी टीमों ने कम से कम एक-एक खिताब जीता है। भारत 2007 में सबसे पहले चैंपियन बना था, फाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चित किया था। इसके अगले एडिशन में पाकिस्तान ने खिताब उठाया था, वहीं 2021 में ऑस्ट्रेलिया चैंपियन बना था।

न्यूजीलैंड 2021 में एकमात्र बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा था, मगर तब उन्हें कंगारुओं के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

शाहिद अफरीदी को आईसीसी ने शुक्रवार को टी20 विश्वकप 2024 के लिए एंबेसडर चुना है। इस बारे में उन्होंने कहा, ''आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप एक ऐसा इवेंट है, जो मेरे दिल के काफी करीब है। पहले संस्करण में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने से लेकर 2009 में ट्रॉफी जीतने तक, मेरे करियर की कुछ पसंदीदा हाइलाइट्स इस प्लेटफॉर्म पर प्रतिस्पर्धा करने से आई हैं।''

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी 20 टीमें घोषित, देखें खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट; पाकिस्तान सबसे फिसड्डी

34 टी20 विश्व कप मैच में शाहिद अफरीदी ने 18.82 के औसत से 546 रन बनाए हैं और 39 विकेट झटके हैं। उन्होंने कई चार विकेट हॉल भी हासिल किए। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में 2009 में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। अफरीदी ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता।

उन्होंने आगे कहा, ''हाल के वर्षों में टी20 विश्व कप बहुत मजबूत हुआ है और मैं इस संस्करण का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं, जहां हम पहले से कहीं अधिक टीमें, अधिक मैच और यहां तक कि अधिक ड्रामा दिखेगा। मैं 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए विशेष रूप से उत्साहित हूं। यह खेल में महान प्रतिद्वंद्विताओं में से एक है और न्यूयॉर्क दो महान टीमों के बीच इस अविस्मरणीय मुकाबले के लिए एक उपयुक्त प्लेटफार्म होगा।''