फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 से बाहर हुए जेसन होल्डर, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने किया उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान

T20 World Cup 2024 से बाहर हुए जेसन होल्डर, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने किया उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान

T20 World Cup 2024 से जेसन होल्डर बाहर हो गए हैं, क्योंकि उनको चोट लगी है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय को फाइनल 15 में जगह दी गई है।

T20 World Cup 2024 से बाहर हुए जेसन होल्डर, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने किया उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज की टीम को अपने टी20 विश्व कप अभियान से पहले एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम के दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर चोट के कारण अपनी सरजमीं पर होने वाले टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय को होल्डर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। 

जेसन होल्डर को काउंटी क्रिकेट खेलते समय चोट लगी थी। उनको कहां चोट लगी और कब तक वे इससे उबरेंगे, इसके बारे में क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कुछ भी जानकारी नहीं दी है। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, "जेसन होल्डर हमारे सेटअप में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनकी अनुपस्थिति निस्संदेह मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह महसूस की जाएगी। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही पूरी तरह से फिट होकर वापसी करेंगे।" 

IPL 2024 Final और WPL 2024 Final में इन 5 चीजों का रहा संयोग, स्क्रिप्ट की तरह रहे दोनों टूर्नामेंट

क्रिकेट वेस्टइंडीज यानी सीडब्ल्यूआई ने पांच रिजर्व खिलाड़ियों का एक पूल भी बनाया है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान टीम के इर्द-गिर्द रहेगा और जरूरत पड़ने पर या बाद में किसी को चोट लगने की स्थिति में उनको फाइनल 15 में शामिल कर लिया जाएगा। टी20 विश्व कप के सह मेजबान और दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 जून से करने वाली है। पहला मैच वेस्टइंडीज का पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ है।

वेस्टइंडीज की टीम अब इस प्रकार है

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शाई होप, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, ओबेद मैककॉय, अकील हुसैन, गुडाकेश मोती और शेरफेन रदरफोर्ड

रिजर्व प्लेयर्स: काइल मेयर्स, मैथ्यू फोर्डे, फैबियन एलन, हेडन वॉल्श और आंद्रे फ्लेचर