फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAUS vs BNG T20 World Cup: एडम जम्पा का 'पंजा', ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से पीटा

AUS vs BNG T20 World Cup: एडम जम्पा का 'पंजा', ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से पीटा

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप 1 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एडम जम्पा के करियर की...

AUS vs BNG T20 World Cup: एडम जम्पा का 'पंजा', ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से पीटा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईThu, 04 Nov 2021 05:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप 1 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एडम जम्पा के करियर की बेस्ट गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश को 15 ओवर में 73 रन पर ढेर कर दिया और फिर 6.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरॉन फिंच ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं। इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका के भी छह अंक है। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के नेट रन रेट में भी काफी सुधार हुआ है और वह दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

ALL LIVE UPDATES:

5.45 PM : ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप 1 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एडम जम्पा के करियर की बेस्ट गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश को 15 ओवर में 73 रन पर ढेर कर दिया और फिर 6.2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरॉन फिंच ने सर्वाधिक 40 रन बनाए।

CLICK HERE FOR FULL LIVE SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL LIVE HINDI COMMENTARY

 

5.05 PM : बांग्लादेश की टीम लगातार दूसरे मैच में 100 रन से नीचे पर सिमटी है। ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप में किसी भी गेंदबाज का यह अबतक की बेस्ट गेंदबाजी है। जम्पा से पहले जेम्स फॉक्नर ने 2016 में मोहाली में पाकिस्तान के खिलाफ 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। 

 4.50 PM : एडम जम्पा के पांच विकेटों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने घातक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को केवल 73 रनों पर ढेर कर दिया। जम्पा ने करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में केवल 19 रन दिए। बांग्लादेश की ओर से शमीम हुसैन ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए। 

4.10 PM : ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। टीम ने​ पावरप्ले के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं। इनमें मोहम्मद नईम (17), लिटन कुमार दास (0), सौम्य सरकार (5), मुशफ़िकुर रहीम (1) और अफ़िफ़ हुसैन (0) के विकेट शामिल हैं। 7 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 38 रन है। इस समय कप्तान महमुदूल्लाह और शमीम हुसैन की जोड़ी क्रीज पर है। 

03.30 PM : बांग्लादेश की पारी शुरू हो गई है। मोहम्मद नईम और लिटन दास की सलामी जोड़ी क्रीज पर है। 

03.20 PM : दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन : 

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर. एरॉन फ़िंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जॉश हेज़लवुड। 

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, मुशफ़िकुर रहीम, महमुदूल्लाह (कप्तान), अफ़िफ़ हुसैन, शमीम हुसैन, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, शोरिफ़ुल इस्लाम। 

03.20 PM : ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुआ है। ऐश्‍टन एगार की जगह मिचेल मार्श टीम में जगह मिली है जबकि बांग्लादेश में भी एक बदलाव देखने को मिला है और नासुम की जगह मुस्तफ़िज़ुर रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

03.00 PM ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप 1 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।