फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटENG-W vs PAK-W: वुमेंस वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, इंग्लैंड ने 9 विकेट से चटाई धूल

ENG-W vs PAK-W: वुमेंस वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, इंग्लैंड ने 9 विकेट से चटाई धूल

आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के 24वें मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से धूल चटाकर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को और मजबूत कर लिया है।

ENG-W vs PAK-W: वुमेंस वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, इंग्लैंड ने 9 विकेट से चटाई धूल
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 Mar 2022 12:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के 24वें मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से धूल चटाकर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को और मजबूत कर लिया है। इस जीत के साथ इंग्लैंड आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 की प्वॉइंट्स टेबल में भारत को पछाड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड का अगला मुकाबला बांग्लादेश से है और उस मैच में जीत दर्ज कर टीम सेमीफाइनल का टिकट प्राप्त कर लेगी। वहीं पाकिस्तान इस टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। बात आज के मुकाबले की करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम के सामने जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने डेनिएल व्याट की 76 रनों की धुआंधार पारी के दम पर 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और यह फैसला टीम हित में रहा। मैच की पहली ही गेंद पर कैथरीन ब्रंट ने नाहिदा खान को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद एक छोर पर सिदरा अमीन (32) खड़ी रही और दूसरे छर पर बल्लेबाजों का आना जाना लगा रहा। पाकिस्तान की पूरी टीम 41.3 ओवर में 105 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए ब्रंट और एक्लेस्टोन ने 3-3 विकेट झटके।

इस आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। चौथे ओवर में डायना बेग ने टैमी ब्यूमोंट को LBW आउट कर 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद डेनिएल व्याट का साथ देने उतरी कप्तान हीथ नाइट (24 नाबाद) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 184 गेंदें शेष रहते जीत दिलाई।

डेनिएल व्याट ने 68 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 76 रनों की नाबाद पारी खेली। यह इस टूर्नामेंट में उनका पहला अर्धशतक है। उनको इस शानदार परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।