फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटNZ vs PNG : 4 ओवर, 4 मेडन, 3 विकेट; लॉकी फर्ग्यूसन का गजब कारनामा, बॉलिंग रिकॉर्ड देख चकरा जाएगा सिर

NZ vs PNG : 4 ओवर, 4 मेडन, 3 विकेट; लॉकी फर्ग्यूसन का गजब कारनामा, बॉलिंग रिकॉर्ड देख चकरा जाएगा सिर

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पुरुष टी20 विश्व कप के इतिहास में एक मैच में चार मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय टी20 में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

NZ vs PNG : 4 ओवर, 4 मेडन, 3 विकेट; लॉकी फर्ग्यूसन का गजब कारनामा, बॉलिंग रिकॉर्ड देख चकरा जाएगा सिर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Most Economical Spell in T20I : अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप का नौवां संस्करण खेला जा रहा है। जारी टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज के मुकाबले मंगलवार (18 जून) को खत्म होने वाले हैं। इस बीच सोमवार को पापुआ न्यू गिनी और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपना नाम सुनहरे पन्नों में दर्ज करवा लिया है। उनकी गेंदबाजी के आंकड़े देख आपके भी होश उड़ जाएंगे। लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 विश्व कप 2024 के 39वें मैच के दौरान अपने स्पेल में एक भी रन दिया और तीन विकेट भी झटके।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में लॉकी फर्ग्यूसन ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे किफायती गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने अपने स्पेल में बिना कोई रन दिए तीन विकेट चटकाए। वह टी20 विश्व कप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय टी20 में वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं। इससे पहले कनाडा के साद बिन जफर ने 2021 में पनामा के खिलाफ टी20 मैच में 4 ओवर में 4 मेडन डालते हुए दो विकेट चटकाए थे। 

'पाकिस्तान में टाइम बर्बाद नहीं करें', हरभजन सिंह ने गैरी कर्स्टन की दी भारत का कोच बनने की सलाह

न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में पापुआ न्यू गिनी को 78 रन पर ढेर कर दिया।    दोनों टीमें पहले ही सुपर आठ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं इसलिए यह महज औपचारिकता का मैच है। ग्रुप सी से अफगानिस्तान और सह मेजबान वेस्टइंडीज ने सुपर आठ में प्रवेश किया। टी20 विश्व कप 2024 में शामिल होने वाली 20 में से 12 टीमें अगले राउंड (सुपर-8) के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। सुपर-8 के मुकाबले बुधवार (19 जून) से खेले जाएंगे।