ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRDelhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार, अब पाइप लाइनों की सुरक्षा करेंगे बीट अफसर; LG का निर्देश

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार, अब पाइप लाइनों की सुरक्षा करेंगे बीट अफसर; LG का निर्देश

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार मचा है। पानी की किल्लत के मद्देनजर अब एलजी के निर्देश के बाद दिल्ली जल बोर्ड की पाइप लाइनों की सुरक्षा में बीट अफसरों को लगाया है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार, अब पाइप लाइनों की सुरक्षा करेंगे बीट अफसर; LG का निर्देश
delhi water crisis police monitoring pipeline
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 05:28 AM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Water Crisis: दिल्ली जल बोर्ड की पाइप लाइनों की सुरक्षा में अब बीट अफसरों को भी लगाया है। उपराज्यपाल के निर्देश के बाद पुलिस अधिकारियों को जिम्मा दिया गया है कि वह अपने-अपने इलाकों में पानी चोरी रोकने के लिए सतर्कता बरतें...

दिन में तीन बार गश्त करने के निर्देश दिए

पुलिस अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि बीट अफसर अपने क्षेत्र में पाइप लाइन की निगरानी करें। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में गश्त नियमित रूप से होती है। ऐसे में बीट अधिकारी को ही पाइप लाइन के पास गश्त करने के लिए कहा गया है। जिस बीट अधिकारी के इलाके से पाइप लाइन गुजर रही है, वहां बीट अधिकारी दिन में तीन बार गश्त करेंगे।

दो टैंकर जब्त कर चार आरोपियों को दबोचा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुनक नहर पर गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने दूसरे ही दिन टैंकर माफिया पर कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से पानी भर रहे दो टैंकरों को पकड़ा था। पुलिस ने दोनों टैंकरों को जब्त कर चार लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस अधिकारी का कहना है कि गश्त के बाद से पानी चोरी करने वाले लोगों ने वहां आना बंद कर दिया है।

वीआईपी इलाकों में भी समस्या बढ़ी

दिल्ली के वीआईपी इलाके में भी पानी की किल्लत शुरू हो गई है। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने दिल्ली जल बोर्ड से 40 फीसदी पानी की आपूर्ति कम होने की बात कही है। सोमवार को परिषद ने कहा कि तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट भूमिगत जलाशय में दिल्ली बोर्ड द्वारा पानी की कम आपूर्ति की जा रही है, जिससे कई इलाके प्रभावित हो रहे हैं।

एनडीएमसी के एक अधिकारी के मुताबिक, जल बोर्ड की ओर से कहा गया है कि कच्चे पानी की अनुपलब्धता के कारण वजीराबाद जलसंयंत्र से पीने योग्य पानी का उत्पादन पूरी क्षमता से नहीं हो पा रहा है। इस वजह से दोनों भूमिगत जलाशयों में पानी की आपूर्ति दिन में एक बार ही कराई जाएगी। आपूर्ति कम होने के कारण बंगाली मार्केट, अशोक रोड, हरिचंद माथुर लेन, कॉपरनिक्स मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड, बाराखंभा, केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन के आसपास के इलाकों में पेयजल की आपूर्ति प्रभावित हो रही है।