फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटVIDEO: SL के टाइम आउट के जवाब में बांग्लादेश का 'ब्रोकन हेलमेट' सेलिब्रेशन, मुशफिकुर ने उड़ाया मैथ्यूज का मजाक

VIDEO: SL के टाइम आउट के जवाब में बांग्लादेश का 'ब्रोकन हेलमेट' सेलिब्रेशन, मुशफिकुर ने उड़ाया मैथ्यूज का मजाक

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद 'टाइम आउट' सेलिब्रेशन किया था। बांग्लादेश ने अब 'ब्रोकन हेलमेट' सेलिब्रेशन किया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

VIDEO: SL के टाइम आउट के जवाब में बांग्लादेश का 'ब्रोकन हेलमेट' सेलिब्रेशन, मुशफिकुर ने उड़ाया मैथ्यूज का मजाक
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 18 Mar 2024 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच लंबे समय से राइवलरी चली आ रही है। दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ काफी आक्रामक अंदाज में खेलते हैं। साथ ही खिलाड़ी एक-दूसरे को चिढ़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। श्रीलंका टीम इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर है। श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद 'टाइम आउट' सेलिब्रेशन किया था और बांगालेदश टीम की खिल्ली उड़ाई। वहीं, बांग्लादेश ने अब तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतकर 'टाइम आउट' सेलिब्रेशन का जवाब दिया है। बांग्लादेश ने 'ब्रोकन हेलमेट' सेलिब्रेशन किया। मुशफिकुर रहीम ने एंजेलो मैथ्यूज का मजाक उड़ाया।

बांग्लादेश ने सोमवार को तीसरे वनडे में चार विकेट से विजयी परचम फहराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सीरीज समाप्त होने के बाद जब बांग्लादेशी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ जश्न मना रहे थे, तब अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर हेलमेट के साथ आए। उन्होंने पहले हेलमेट पहनने की एक्टिंग की और फिर बांग्लादेशी प्लेयर्स से उसे देखने का इशारा किया जैसा कुछ गड़बड़ या टूटा हो। उन्होंने इशारों में कहा कि अब क्या करें और आगे बढ़ गए। इसके बाद, बांग्लादेशी क्रिकेटर्स हंसने लगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मैथ्यूज वनडे सीरीज में श्रीलंका स्कॉड का हिस्सा नहीं थे।

बता दें कि ऑलराउंडर मैथ्यूज को पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में टाइम आउट करार दिया गया था। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई इस तरह आउट हुआ था। दरअसल, मैथ्यूज टूटे हुए हेलमेट के साथ मैदान पर आ गए थे, जिसकी वजह से उन्हें बैटिंग शूरू करने में देर हो गई। उन्होंने स्ट्राइक लेने में दो मिनट से ज्यादा का समय ले लिया था। ऐसे में शाकिब अल हसन ने अपील की और अंपायर ने टाइम आउट दे दिया। फैसला नियमों के मुताबिक सही था लेकिन खेल भावना को लेकर बहस छिड़ गई थी।

गौरतलब है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने जब टी20 सीरीज के बाद टाइम आउट' सेलिब्रेशन किया था तो बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो खफा हो गए थे। उन्होंने कहा था, ''यह एग्रेसिव तरीके से हैंडल करना या ऐसा कुछ भी नहीं है। उन्होंने टाइम आउट इशारा किया। वे टाइम आउट इंसीडेंट से आगे नहीं बढ़े हैं। मुझे लगता है कि उन्हें इसे पीछे छोड़ देना चाहिए। उन्हें वर्तमान में रहना चाहिए। वो नियमों के अनुसार लिया गया फैसला था (मैथ्यूज को टाइम आउट देना)। वे इसे लेकर बौखलाए हुए हैं। मैं इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं हूं।" 22 मार्च से बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी।