फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024: सपोर्ट स्टाफ करने उतरेगा फील्डिंग, जानिए ऑस्ट्रेलिया की टीम पर क्यों मंडराया ये संकट

T20 World Cup 2024: सपोर्ट स्टाफ करने उतरेगा फील्डिंग, जानिए ऑस्ट्रेलिया की टीम पर क्यों मंडराया ये संकट

T20 World Cup 2024 के वॉर्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य फील्डिंग करने उतर सकते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास अपने 15 खिलाड़ी इस समय त्रिनिदाद में नहीं हैं। 

T20 World Cup 2024: सपोर्ट स्टाफ करने उतरेगा फील्डिंग, जानिए ऑस्ट्रेलिया की टीम पर क्यों मंडराया ये संकट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 02:17 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC Men's T20 World Cup 2024 की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इससे पहले वॉर्मअप मैच खेले जाने हैं, जिसकी शुरुआत आज यानी 27 मई से होने वाली है। एक जून को आखिरी वॉर्मअप मैच खेला जाएगा, जो इंडिया और बांग्लादेश के बीच है। हालांकि, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम पर एक संकट मंडरा रहा है। ऑस्ट्रेलिया को दो वॉर्मअप मैच खेलने हैं, लेकिन इसमें से पहले मैच के लिए उनके पास 11 खिलाड़ी भी उपलब्ध नहीं हैं। 

दरअसल, 28 मई को ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना पहला वॉर्मअप मैच खेलने उतरेगी। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों से फील्डिंग करानी पड़ सकती है। हालांकि, वे बल्लेबाजी या गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। यहां तक कि जो खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल हैं, वह भी वॉर्मअप मैच में उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने सपोर्ट स्टाफ की जरूरत होगी। 

ट्रैविस हेड जैसे IPL 2024 Final में आउट हुए, वैसे ही World Cup 2023 Final में भी हो सकते थे आउट; देखें ये वीडियो

रिपोर्ट्स की मानें तो पहले वॉर्मअप मैच के लिए सिर्फ 8 खिलाड़ी ही उपलब्ध होंगे, क्योंकि कुछ खिलाड़़ी अभी त्रिनिदाद पहुंचे नहीं हैं और कई खिलाड़ी आईपीएल 2024 के फाइनल में खेले थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया पर संकट है कि वॉर्मअप मैच में उनकी प्लेइंग इलेवन भी पूरी नहीं होगी। हालांकि, 30 मई को होने वाले टीम के दूसरे वॉर्मअप मैच के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे और वहां किसी भी तरह से सपोर्ट स्टाफ को यूज करने की जरूरत नहीं होगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑस्ट्रेलिया की फाइनल फिफ्टी के 3 खिलाड़ी आईपीएल 2024 फाइनल में खेले थे। इनमें ट्रैविस हेड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क का नाम शामिल है। ये खिलाड़ी 30 मई को होने वाले मैच में ही खेल पाएंगे। इसके अलावा अभी मिचेल मार्श कप्तानी करेंगे, लेकिन फील्ड पर नजर नहीं आएंगे। हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वे सिर्फ बल्लेबाजी करेंगे। आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी पहले ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे।