ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशCBI ने रेलवे के इंजीनियर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा, छापेमारी के दौरान मिले 52 लाख रुपये और आपत्तिजनक दस्तावेज़

CBI ने रेलवे के इंजीनियर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा, छापेमारी के दौरान मिले 52 लाख रुपये और आपत्तिजनक दस्तावेज़

लखनऊ में रेलवे के एक अधिकारी द्वारा रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। CBI ने लखनऊ में तैनात उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता द्वितीय निर्माण हरीश कुमार को पांच लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

CBI ने रेलवे के इंजीनियर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा, छापेमारी के दौरान मिले 52 लाख रुपये और आपत्तिजनक दस्तावेज़
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 08 Nov 2023 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के लखनऊ में रेलवे के एक अधिकारी द्वारा रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो यानि सीबीआई ने लखनऊ के चारबाग में तैनात उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता द्वितीय निर्माण हरीश कुमार को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। रिश्वत देने वाले ठेकेदार उपेंद्र तोमर और उसके बेटे प्रशांत तोमर को भी गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने आरोपियों के ठिकानों पर छापे मारकर तलाशी भी ली। इस दौरान लगभग 52 लाख रुपये नकद, लॉकर की चाबियां, कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज़ बरामद हुए हैं।

गिरफ्तार उप मुख्य अभियंता द्वितीय हरीश कुमार साल 2006 बैच के आईआरएसई (इंडियन रेलवे सर्विसेज आफ इंजीनियर्स) हैं। सीबीआई ने मंगलवार को हरीश कुमार और निजी व्यक्तियों समेत 10 आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने कोसी कलां (मथुरा) स्थित एक निजी कंपनी के ठेकेदार के साथ अनुचित पक्षपात करते हुए उसका बकाया भुगतान जल्द कर देने के लिए रिश्वत की मांग की थी। 

उप मुख्य अभियंता द्वितीय हरीश कुमार और रिश्वत देने वाले ठेकेदार और उसके बेटे को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने आरोपियों के लखनऊ, जौनपुर और कोसी कलां स्थित कई ठिकानों की तलाशी ली। इस दौरान बरामद लॉकर की चाबियों, इलेक्ट्रॉनिक आइटम और आपत्तिजनक दस्तावेजों की जांच की जाएगी। लॉकर खोले जाने पर और भी बरामदगी होने की उम्मीद है। तीनों गिरफ्तार अभियुक्तों को गुरुवार को सक्षम न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।